IHGF दिल्ली फेयर विश्व का सबसे बड़ा फेयर है, सभी देशों के बायर्स यहां आना चाहते हैं: नीरज खन्ना, चेयरमैन नोडी एक्सपोर्ट्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 अक्टूबर 2023): आईएचजीएफ-दिल्ली मेला-ऑटम और दिल्ली फेयर फर्नीचर 2023 का 56वां संस्करण 12 से 16 अक्टूबर 2023 तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में एक साथ आयोजित किया जा रहा है। उक्त आयोजन की खूब सराहना हो रही है। मेले के शुरुआती घंटों से लेकर दिन के समापन होने तक खरीदारों की भीड़ उमड़ती रही। भारत के स्थापित निर्यात बाजारों से मजबूत प्रतिनिधित्व के अलावा, उभरते बाजारों से भी खरीदारों की बड़ी संख्या देखी जा सकती है।

इसी कड़ी में टेन न्यूज से खास बातचीत करते हुए नोडी एक्सपोर्ट्स आईएनसी के चेयरमैन एवं ईपीसीएच के वाइस चेयरमैन नीरज खन्ना ने उक्त आयोजन को लेकर कहा कि ” नोडी एक्सपोर्ट्स & कॉर्पोरेशन जो मेरी कम्पनी है उसमें हमलोग फर्नीचर, लाइटिंग आदि एक्सपोर्ट करते हैं।” साथ ही उन्होंने अपने प्रोडक्ट्स की विशेषता को बताते हुए कहा कि “हमलोग के प्रोडक्ट्स का जो डिजाइन है उसको पहले कस्टमाइज करते हैं और फिर उसे लेकर के मार्केट में आते हैं और कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए हम यह भी ध्यान में रखते हैं कि किस तरह से इसके प्राइस को हम कम करेंगे और इसे सस्ता बेचेंगे। क्योंकि मार्केट में आजकल सभी को सस्ता और क्वालिटी प्रोडक्ट चाहिए।”

टेन न्यूज से बातचीत में उन्होंने आगे बताया कि ” मेरे पास अधिकतर अमेरिकन और यूरोपियन देशों के बायर्स हैं और मैं स्केनेडियन कंपनी के बायर्स पर अभी फोकस कर रहा हूं। इस फेयर से मुझे जो अच्छे बायर्स हैं उनका साथ मिला है और मैं अच्छा बिजनेस कर रहा हूं।” विदेशी बायर्स के प्रतिक्रिया को लेकर उद्यमी खन्ना ने कहा कि ” ये फेयर विश्व के अंदर सबसे बड़ा फेयर कहलाता है। इसने विश्व के अंदर एक ऐसी छवि बना ली है कि हर बायर्स यहां आना चाहता है। इजराइल -हमास युद्ध के कारण थोड़ा सा प्रभावित हुआ है लेकिन दूसरे देशों के व्यापारियों ने कोटा पूरा कर दिया है।”

इजराइल -फिलिस्तीन युद्ध का इस फेयर पर प्रभाव के विषय में नीरज खन्ना ने कहा कि ” इस फेयर पर बहुत ज्यादा असर नहीं है। सिर्फ जो 35-40 इजराइली कस्टमर्स की संख्या जो पूर्व में रही है। वो लोग नहीं आ पाए हैं क्योंकि सारे फ्लाइट्स कैंसल है। लेकिन अच्छी बात यह है कि जितने भी कस्टमर्स आए है अलग अलग देशों के वो अच्छा बिजनेस करने के मूड से आए हैं। जो कस्टमर्स यहां पहुंचा है वह बहुत ही सीरियस कस्टमर्स है।”

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आईएचजीएफ-दिल्ली मेला-ऑटम और दिल्ली फेयर फर्नीचर 2023 का 56वां संस्करण 12 से 16 अक्टूबर 2023 तक आयोजित किया जा रहा है।।

Share