ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भव्य रामलीला की तैयारी शुरू, आधुनिक तकनीक के माध्यम से कलाकार करेंगे अभिनय

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (13 अक्तूबर 2023): ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी के राधाकृष्ण पार्क में श्री रामलीला सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित की जाने वाली भव्य रामलीला की तैयारियां जोरों पर चल रही है। 480 फुट की एलईडी पर ग्राफिक्स के माध्यम से चलने वाले बैकग्राउंड पर रामलीला कलाकार अभिनय करेंगे। इस वर्ष सामूहिक हनुमान चालीसा, राम बारात, कन्या पूजन व दशहरा मेला मुख्य आकर्षण होंगे। साथ ही प्राचीन भारतीय वैज्ञानिकों की एक गैलरी बनाई जायेगी। इसके अलावा विभिन्न तरह के खान पान व अन्य स्टॉलों से मेले को सजाया जा रहा है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने बताया कि इस वर्ष रामलीला में 3 से 8 वर्ष की 251 कन्याओं के पूजन का लक्ष्य रखा गया है। जो कि विभिन्न सोसाइटी व आस पास के क्षेत्रों से होंगी। कन्या पूजन में विशिष्ट अतिथि योगिनी राधाचार्य सरस्वती रहेंगी। ट्रस्ट के महासचिव उपाध्यक्ष अर्जुन गुप्ता ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी हमने भक्ति गीतों पर सोसाइटी के बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को शामिल किया है। जो मुख्य रामलीला मंचन से पहले किये जाएंगे। साथ ही सोसाइटी के बच्चों को वानर सेना की भूमिका में भी रखा जाएगा।

ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी प्रशांत मिश्रा ने बताया कि रामलीला की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं इस वर्ष कोरोना प्रतिबंध मुक्त रामलीला होगी जिसमें विगत वर्षों से कहीं अधिक संख्या में लोगों के शामिल होने की सम्भावना है, जिसके लिए ट्रस्ट ने पुख्ता व्यवस्थाएं रखी है। सीसीटीवी व अग्निशमन यंत्र हर जगह पर रहेंगे।

ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस वर्ष भी हमारी रामलीला हाई टेक रहेगी। जिसको सिनेमैटिक कैमरा व ड्रोन कैमरा से सीधा प्रसारण किया जाएगा। हम 17 अक्टूबर को सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं जिसमें रामलीला कलाकार, दर्शक, ट्रस्ट के सदस्य व पूरी टीम मिलकर अधिक से अधिक संख्या में पाठ करेंगे।।

Share