Sharda University और फिनलैंड के बीच हुआ एमओयू

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा यूनिवर्सिटी के शारदा स्कूल ऑफ नर्सिंग साइंस एंड रिसर्च और इंटरनेशनल प्लेसमेंट सेल की तरफ से फिनलैंड में नर्सिंग कर्मियों के लिए प्लेसमेंट ड्राइव और परामर्श सत्र के संबंध में नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एनएसडीसी) इंटरनेशनल के सहयोग से सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान फिनलैंड और शारदा यूनिवर्सिटी के बीच एमओयू साइन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान फिनलैंड से आए इंटरनेशनल रिक्रूटमेंट के डायरेक्टर आर्टो हेमकैनेन ने बताया कि फिनलैंड में नर्सिंग स्टूडेंट्स के लिए हॉस्पिटल में काम करने आपार संभावनाएं है। फिनलैंड के अस्पताल काम करने के लिए भारतीय नर्सों की तलाश कर रहा है। नर्सें काम कर सकती हैं और अधिक वेतन पा सकती हैं । बेहतर भविष्य के लिए लचीले काम के घंटों का भी लाभ उठा सकती हैं।

शारदा स्कूल ऑफ नर्सिंग साइंस एंड रिसर्च एसोसिएट डीन आर श्रीराजा कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में 120 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया और 30 स्टूडेंट्स ने फिनलैंड में काम करने के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है। शारदा यूनिवर्सिटी में फिनलैंड अपना सेंटर खोलेंगे और स्टूडेंट्स को जर्मनी, जापान, यूएसए और मिडिल ईस्ट देशों में काम करने के लिए जानकारी दी जाएगी।
कार्यक्रम में शारदा यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ सिबाराम खारा, एलिसा वेप्सलैनेन, साइमन एलिस्क, अजय रैना, डॉ विकास यादव, डॉ विभा ठाकुर, क्रिस्टा मैथ्यू और चित्रा दिवाकरन आदि लोग मौजूद रहे।

Share