UPITS एवं Moto GP के सफल आयोजन से पूरे विश्व में बजा योगी सरकार का डंका: नन्द गोपाल नन्दी, औद्योगिक विकास मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 अक्टूबर 2023): मंगलवार, 03 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का ग्रेटर नोएडा आगमन हुआ। ग्रेटर नोएडा पहुंचने के बाद सबसे पहले औद्योगिक विकास मंत्री ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों से मुखातिब होते हुए नंद गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने उत्तर प्रदेश सरकार के कई योजनाओं, विकास कार्यों एवं उपलब्धियों को गिनाया।

औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने कहा कि ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023’ और ‘इंडियन मोटो-जीपी बाइक रेस’ के सफल आयोजन से योगी सरकार का डंका देश में ही नहीं विदेशों में भी बजा है। दोनों कार्यक्रमों के सफल आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश को विश्व पटल एक नई पहचान मिली है। साथ ही उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा की।

आगे उन्होंने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, उसके बाद से उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने ओर अग्रसर हुआ है। आज के समय में जितना निवेश उत्तर प्रदेश में हो रहा है उतना और किसी अन्य प्रदेश में नहीं हो रहा है। सबसे अधिक निवेश गौतमबुद्ध नगर जिले में हुआ और हो रहा है। गौतमबुद्ध नगर जिले में निवेश करने के लिए निवेशकों की लाइन लगी हुई है।

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि देश के निवेशकों के साथ विदेशी निवेशक भी यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं। यहांबीबड़ी-बड़ी औद्योगिक कंपनियां स्थापित की जा रही है। जिससे यहां की अर्थव्यवस्था मजबूत होने के साथ-साथ रोजगार में भी काफी वृद्धि हो रही है। आज जिले में योगी सरकार एक फ्लैट की स्कीम निकालती है, तो उसको लेने के लिए हजारों लोग की लाइन खड़ी हो जाती है। यह सिद्ध करती है कि योगी सरकार के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन चुका है और विकास के नए आयाम स्थापित करने की ओर अग्रसर है।।

Share