गांधी जयंती पर यमुना प्राधिकरण में गांधी के सिद्धांतो एवं आदर्शों पर व्यापक चर्चा, लाल बहादुर शास्त्री को भी किया नमन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 अक्टूबर 2023): रविवार, 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर यमुना एक्सप्रेस- वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण कार्यालय में मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह एवं प्राधिकरण के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा बापू के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया।

इस अवसर पर प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने महात्मा गाँधी से संबंधित दक्षिण अफ्रीका का पूरा वृतांत सुनाया। अपर मुख्य अधिकारी कपिल सिंह ने गाँधी जी की पुस्तक ‘माई एक्सपेरिएंस विद ट्रुथ’ से संबंधित घटनाओं को आज के संदर्भ में को-रिलेट कर प्रस्तुत किया।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने महात्मा गाँधी के सिद्धांतों पर अमल करने एवं महात्मा गाँधी द्वारा दिए गए अनुशासन, सिविल सेवा, समय की कद्र करने संबंधित सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारने की सलाह दी। महात्मा गाँधी के स्वच्छता के सिद्धांत को प्राधिकरण में आत्मसात करने की भावना के साथ अगले तीन माह में प्राधिकरण क्षेत्र में साफ सफाई मेंटेनेंस ब्यूटीफिकेशन के कार्यों को करने का मंत्र दिया।

साथ ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 119वीं जयंती भी मनाई गई। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया तथा सभी से लाल बहादुर शास्त्री द्वारा जीवन में अपनाए गए सादगी एवं सुचिता के मंत्र को आत्मसात करने का मंत्र दिया।

Share