Galgotias University के छात्रों ने “ज़िला सत्र न्यायालय” गौत्तम बुद्ध नगर के परिसर में किया “स्वच्छता श्रमदान”

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने डीएलएसए के तत्वावधान में “ज़िला सत्र न्यायालय” गौत्तम बुद्ध नगर के परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को एक घंटे का “स्वच्छता श्रमदान” किया  |

एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज” (फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट) ज़िला गौत्तम बुद्ध नगर ऋचा उपाध्याय ने भी विद्यार्थियों के साथ मिलकर न्यायालय परिसर में “स्वच्छता-श्रमदान में लिया हिस्सा।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन की याद में प्रधानमंत्री (भारत सरकार) नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर आज 1 अक्टूबर 2023 को “स्वच्छता पखवाड़ा, स्वच्छता ही सेवा” कार्यक्रम के अन्तर्गत गलगोटिया विश्वविद्यालय के लीगल एड क्लीनिक स्कूल और राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों ने डीएलएसए के सम्मिलित तत्वाधान में “सत्र न्यायालय” जिला गौत्तम बुद्ध नगर के परिसर में 1 तारीख 1 घंटा एक साथ स्वच्छता अभियान का आयोजन किया। इस स्वच्छता अभियान में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज” (फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट) ज़िला गौत्तम बुद्ध नगर ऋचा उपाध्याय ने भी विद्यार्थियों के साथ मिलकर न्यायालय परिसर में “स्वच्छता श्रमदान में हिस्सा लिया।

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के वॉइस चॉसलर डॉ के० मल्लिकार्जुन बाबू ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस नेक पहल का आज हमारा विश्वविद्यालय ह्रदय की गहराईयों से स्वागत करता है।

चॉसलर सलाहकार एवम् पूर्व वॉइस चॉसलर डा० रेनु लूथरा ने कहा कि आज हमारे विश्वविद्यालय के जिन विद्यार्थियों ने इस स्वच्छता अभियान के विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लिया है वो सभी विद्यार्थी और हमारे सभी फ़ैकल्टी मैम्बर्स धन्यवाद के पात्र हैं। आज के इस स्वच्छता अभियान की थीम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम की थीम थी। “स्वच्छता ही सेवा” है “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत” “01 तारीख, 01 घंटा श्रमदान” के तहत।

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के चॉसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि स्वच्छता ईश्वर का दूसरा रूप है। प्रधानमंत्री की इस नेक पहल का हमारे विद्यार्थी और हमारा गलगोटियाज विश्वविद्यालय सदैव त्तपरता के साथ अनुशरण करता रहेगा।

विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि अपने इस सुन्दर राष्ट्र को स्वच्छ बनाये रखना हम और आप सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है।आओ मिलकर हाथ बँटायें और देश के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में अपनी अहम् भूमिका निभायें।

विश्वविद्यालय की डायरेक्टर आराधना गलगोटिया ने कहा कि वातावरण को स्वच्छ रखना हमारा पहला कर्तव्य है। वातावरण स्वच्छ रहेगा तभी हम सभी स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। इसलिए स्वच्छता रखना परम आवश्यक है। स्वच्छता हम सबके जीवन के लिये एक वरदान है।

इस कार्यक्रम में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम समन्वय प्राँजली मिश्रा, और लीगल एड क्लीनिक स्कूल के प्रो० नरेंद्र बहादुर सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे।

Share