गांधी जयंती समारोह के मद्देनजर जिला समाहरणालय में हुई बैठक, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 अक्टूबर 2023): गौतमबुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों के क्रम में शनिवार, 30 सितंबर को अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर नितिन मदान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली गांधी जयंती समारोह की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि विगत वर्षों के भांति इस वर्ष भी आगामी 2 अक्टूबर 2023 को 154वें गांधी जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गांधी जयंती समारोह के अवसर पर सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा एवं सभी कार्यालयों, विद्यालय और शैक्षिक संस्थानों में प्रातः 9:00 बजे महात्मा गांधी जी के चित्र का अनावरण व माल्यार्पण किया जाएगा। उसके बाद गांधी जी के जीवन संघर्ष, उनके देश सेवा, उनके जीवन मूल्य पर प्रकाश डाला जाएगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बैठक में उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए की आगामी 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली गांधी जयंती समारोह को लेकर सभी के द्वारा समय रहते अपनी सभी तैयारियां मानकों के अनुरूप पूर्ण कर ली जाए, ताकि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप ही जनपद में गांधी जयंती समारोह संपन्न हो सके।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया की सभी के द्वारा अपने-अपने कार्यालय में भी गांधी जयंती समारोह का आयोजन करते हुए अधिक से अधिक जनमानस की सहभागिता दर्ज कराते हुए सबको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के आदर्शों व सिद्धांतों के संबंध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई जाए। साथ ही अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का यह भी आह्वान किया कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में आगामी 1 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक समस्त कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी गण समय से उपस्थित होकर श्रमदान करेंगे।

इस महत्वपूर्ण बैठक में उप जिलाधिकारी चारुल यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल तथा कलेक्ट्रेट के अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Share