Galgotias University में दो दिवसीय स्मार्ट इंडिया हैकथॉन का हुआ समापन

गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्मार्ट इंडिया हैकथॉन का आयोजन 26 सितंबर से 27 सितंबर के बीच हुआ| एस आई एच 2023 में कुल 100 से ज्यादा टीमों ने पंजीकृत किया। इससे पूर्व प्रातः काल में एस आई एच 2023 का उद्घाटन हुआ जिसमें प्रो वाइस चांसलर डॉ अवधेश कुमार ने देश के उत्थान और तकनीकी आत्मनिर्भरता के लिए ऐसे आयोजनों पर विशेष बल दिया ।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ नितिन गौर ने प्रतिभागियों को समाज के वास्तविक समस्यों के लिए समाधान खोजने के लिए प्रेरित किया ।

आयोजन के प्रथम दिन कुल पंजीकृत टीमों में से 85 टीमों ने अपने प्रोजेक्ट को प्रदर्शित किया, मूल्यांकन के बाद 45 टीमों को अगले राउंड के लिए चयन किया गया 26 सितंबर की रात को सारी चयनित टीमें विश्वविद्यालय परिसर में रूक कर ही अपने प्रोजेक्ट को पूर्ण किया और 27 सितंबर को प्रदर्शित किया जिसमें कुल 35 टीमों को नवंबर में होने वाली राष्ट्रीय स्तर के हैकथॉन के लिए चुना गया । विश्वविद्यालय स्तर पे रिव्यू कमिटी ने तीन टीमों को प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया और पुरस्कार राशि के तौर पर उनको 5100, 3100, 2100 रूपये की राशि दी गई । एस आई एच 2023 का समापन समारोह 27 सितंबर को किया गया| समापन समारोह में विश्वाविद्यालय के कुलपति प्रो के मल्लिकार्जुन बाबू ने आयोजन समिति को प्रति माह ऐसे आयोजन के लिए प्रेरित किया जिससे कि युवाओं की लर्निंग बाय डूइंग के प्रति रुझान बड़े और नए आइडियाज जेनरेट हों।

विश्वविद्यालय के डीन प्रो संजय गोयल ने रैपिडली चेंजिंग एंड ट्रांसफॉर्मिंग वर्ल्ड के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया । एस आई एच 2023 के अध्यक्ष डॉ अरविंद डागर ने कुलाधिपति श्री सुनील गलगोटिया, सीईओ डॉ ध्रुव गलगोटिया, डायरेक्टर ऑपरेशन सुश्री आराधना गलगोटिया एवं कुलपति डॉ के० मल्लिकार्जुन बाबू को ऐसे आयोजनों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Share