मैंने आज तक जितने भी ट्रेड शो देखे हैं उनमें UPITS नंबर वन पर है : नारायण राणे , केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया था।

इस ट्रेड शो के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने अपने संबोधन में कहां की , “उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज समापन समारोह हैं और मुझे खुशी हो रही हैं की मैं उपस्थित हूं। उत्तर प्रदेश का वातावरण देखकर बहुत खुशी हो रही है। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथि , सभी बिजनेसमैन और मीडिया कर्मियों का हार्दिक स्वागत करता हुं । यह ट्रेड शो मैंने पूरी तरह से देखा मैंने आज तक जितने भी ट्रेड शो देखे हैं उनमें से यह नंबर वन पर है। माननीय मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश को किस तरह विकास की ओर ले जाने की कोशिश की है उसे देखकर लगता है कि उत्तर प्रदेश नंबर वन बनेगा यूपीआईटीएस के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार उद्योग क्षेत्र में जो बढ़ावा देने के लिए कम कर रही है वह देश के लिए बहुत अच्छी बात है । हमारा भारत देश दुनिया के अर्थव्यवस्था में तीसरे क्रमांक पर आना चाहिए 2030 तक हमारा देश क्रमांक 3 पर आ जाएगा और यह दायित्व उत्तर प्रदेश के साथ-साथ सभी राज्यों का है। ”

साथ ही कहा की , ” हमें इस बात का अध्ययन करना होगा कि कौन से जिले में कौन से इंडस्ट्री बेहतर होगी । कहां हम उद्योग का वातावरण बनाए इससे हम लोगों को नौकरी दे सकते हैं, इससे पर कैपिटा इनकम बढ़ेगा , राज्य और देश का जीडीपी बढ़ेगा, एक्सपोर्ट बढ़ेगा और भारत दुनिया के अर्थव्यवस्था में तीसरे नंबर पर आने के लिए अग्रसर होगा। क्योंकि भागना तय है पर किस दिशा में भागना है यह तय करना होगा। एमएसएमई हर तरह के उद्योगियों के लिए मदद करने के लिए हमेशा तैयार है। फिर वह स्मॉल मीडियम या माइक्रो किसी भी तरह के उद्योग हो एमएसएमई सब की मदद करने के लिए तत्पर रहता है। ”

माननीय प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा की , “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 की एक साल तक सफल अध्यक्षता के लिए पूरी अच्छी तरह काम किया है । और G20 की वजह से भारत का नाम काफी ऊंचा हुआ है। साथ ही चंद्रयान की सफलता के साथ पूरी दुनिया हैरान है , और सोलर मिशन भी सफल रहा उन सभी के लिए में माननीय प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करता हुं। ”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश के व्यापार प्रोत्साहन में एक नया इतिहास बनायेंगे।

Share