वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाना हमारा लक्ष्य है: सुरेश कुमार खन्ना, वित्त मंत्री यूपी | UPITS23

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज दूसरा दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

उतर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि, “पिछले 6 वर्ष में उत्तर प्रदेश की धारणा बदली है, पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है। साथ ही योगी जी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार किया है, और जितने भी डिपार्टमेंट है से उसमें कांस्टेंट मॉनिटरिंग करके सभी का परफॉर्मेंस को बेहतर किया है ।आज उसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश सेफ्टी और सिक्योरिटी के पॉइंट से भी सबसे महत्वपूर्ण और सबसे अच्छा माना जाता है । आज जो कुछ भी आप देख रहे हो जो एमएसएमई के माध्यम से या इंटरनेशनल ट्रेड से जो आयोजित किया गया है यह उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित हुआ है। इस तरह के मंच प्रदान किए जाने से लोगों में प्रतिस्पर्धा आती है। ”

साथ ही कहा कि , “पीछले कुछ वर्षों में हमारा निर्यात भी दोगुना हुआ है। पहले के मुकाबले हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है । वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का हमारा लक्ष्य है साथ ही जिस प्रकार प्रधानमंत्री जी ने लक्ष्य दिया है कि पांच ट्रिलिन की इकोनॉमी बनाने का उसी प्रकार उत्तर प्रदेश का भी एक लक्ष्य है । इससे लोगों का सामर्थ्य बेहतर होगा। जो लोग इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं उन लोगों को हर तरह से उत्तर प्रदेश को उत्तम एवं सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की राह पर अपना योगदान देंगे । ”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र में जितने भी विकास हो रहे हैं। आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share