यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का सफल आयोजन | ग्रेटर नोएडा के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होंगे ये पांच दिन | UPITS23

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 सितंबर, 2023): उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश के विकास की एक नई झलक देखने को मिल रही है। व्यापार, नवाचार, समृद्ध संस्कृति, शिल्प और यूपी के लजीज व्यंजनों का यहां प्रदर्शन हो रहा है। किसी भी राज्य सरकार द्वारा इस स्तर के व्यापक ट्रेड शो का आयोजन पहली बार हो रहा है।

उत्तर प्रदेश के छोटे, मध्यम एवं बड़े उद्यमी, शिल्पकारों एवं कलाकारों को UPITS विशिष्ट पहचान दे रहा है। योगी सरकार की देन है कि एक मंच के नीचे 75 जिलों के विशेष उत्पादों को इंटरनेशनल पहचान मिल रही है। UPITS उत्तर प्रदेश के उत्पादों को वैश्विक पटल पर स्थापित करने के उद्देश्य को पूरा करने में सहायक हो रहा है।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन के लिए देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आगमन भी ग्रेटर नोएडा की धरती पर हुआ। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उद्घाटन कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति देकर ग्रेटर नोएडा को इन पांच दिवसीय कार्यक्रम की सफलता की शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एग्जीबिशन को इलेक्ट्रिक व्हीकल की मदद से देखा और उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का मोबाइल नंबर लॉन्च किया।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र में जितने भी विकास हो रहे हैं अथवा आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिली। इस भव्य कार्यक्रम में जनपद गौतमबुद्ध नगर के सभी अधिकारी गण मौजूद रहे। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share