कैड सेंटर की जॉब पक्का मेला 2023: ग्रेटर नोएडा में एक शानदार सफलता

ग्रेटर नोएडा, 16 सितंबर – कैड (CADD) सेंटर का जॉब पक्का मेला 2023, जिसे ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित किया गया था, 13,000 से अधिक पंजीकरण और 5,000 से अधिक प्रतिभागियों के साथ सभी अपेक्षाओं को पार कर गया। कोची, चेन्नई, बैंगलोर, मुंबई, और दिल्ली में मेले की शानदार सफलता साथ, जॉब पक्का मेला का उद्देश्य था कि छात्र, नौकरी ढूंढने वाले और पेशेवर लोगों को 10 से अधिक इंजीनियरिंग और गैर-तकनीकी डोमेन के 3,800 से अधिक प्रवेश और मध्यस्त स्तर की नौकरियों के साथ जोड़ने का था। इस जॉब पक्का मेला में 1000 से अधिक प्रतिभागियों का चयन हुआ। GNIOT में कैड सेंटर के जॉब पक्का मेला ’23 का उद्घाटन सुश्री अकृति, ग्रेटर नोएडा के सिविल जज, और रोहित पांडेय, जीएनआईओटी के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट के हेड, के साथ बड़े सम्मान से हुआ।

जॉब पक्का फेयर 2023″ भारत की सबसे बड़ी प्रतिभा खोज कार्यक्रम के रूप में खड़ा है, जो इंजीनियरिंग, मैकेनिकल/सिविल इंजीनियरिंग, ईईई/ईसीई, आईटी/कंप्यूटर साइंस, आर्किटेक्चर, बीपीओ/केपीओ, बैंकिंग और वित्त, बिक्री और विपणन, और मानव संसाधन प्रबंधन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में व्यक्तियों के लिए मजबूत मंच प्रदान करता है। इस मेले में टेक महिंद्रा, एड्रॉइट, सी एंड एस इलेक्ट्रिक, डेकैथ्लॉन, IIFL फाइनेंस, और स्टार हेल्थ इंश्योरेंस जैसी प्रसिद्ध कंपनियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जो सही उम्मीदवारों की खोज में इस कार्यक्रम में शामिल हुई।

एक आशापूर्ण प्रवृत्ति में, भारत में भर्ती में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का दर्जा प्राप्त किया, जिसके परिणामस्वरूप 2023 में 2021 के मुकाबले कुल नौकरियों की संख्या में 23% की वृद्धि हुई। नौकरियों के लिए बाजार में नए लोगों के लिए जुलाई 2023 में नोटिसबल 6% की वृद्धि हुई, पिछले आधे साल की तुलना में। ई-कॉमर्स और प्रौद्योगिकी स्टार्टअप, दूरसंचार, और इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर उद्योग नौकरियों की भर्ती के लिए प्रेरित करते थे।

राम बी आर, उपाध्यक्ष, कैड सेंटर ने कहा “कैड सेंटर का लक्ष्य नए लोगों के लिए पहली नौकरियों का प्रवेश द्वार और अनुभवी पेशेवरों के बीच कैरियर की उन्नति के लिए उत्प्रेरक बनना है। हमने हाल ही में लॉन्च किया है ‘फर्स्ट जॉब पक्का’, एक मिशन जो नए लोगों के लिए अनुकूलित प्रशिक्षण और प्लेसमेंट प्रदान करता है। जॉब पक्का मेला एक वार्षिक कार्यक्रम है, जो कई शहरों और कस्बों तक अपनी पहुंच बढ़ाएगा। यह मंच न केवल कैड सेंटर के छात्रों के लिए उपलब्ध है लेकिन हर नौकरी के इच्छुक के लिए। भारत के छह प्रमुख शहरों में रोजगार मेलों के माध्यम से 5,000 से अधिक प्लेसमेंट को सुविधापूर्ण बनाने के लिए प्रतिबद्ध, जोब पक्का फेयर के तहत, ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित आयोजन में 60 से अधिक शीर्ष कंपनियों की भागीदारी थी, जिन्हें तकनीकी मुखियों और एचआर कार्यकारियों द्वारा प्रत्यक्ष साक्षात्कार आयोजित करने का अवसर मिला। मेला सफलतापूर्वक 5,000 से अधिक उम्मीदवारों को आकर्षित किया, जो विभिन्न पदों की तलाश में थे, जैसे कि ड्राफ्ट्समैन, डिज़ाइन इंजीनियर, संरचना इंजीनियर, डिजिटल मार्केटर, सॉफ़्टवेयर डेवलपर, लेखाकार, ग्राफ़िक्स डिज़ाइनर, ग्राहक संबंध निर्वाहक, बिक्री और विपणन कार्यकारी, क्रेडिट मैनेजर, इंटीरियर डिज़ाइनर, और शिक्षा सलाहकार, आदि।”

कोच्चि, चेन्नई, बैंगलोर, मुंबई, और दिल्ली में जॉब पक्का फेयर्स की शानदार जीत के बाद, कैड सेंटर पुणे और कोलकाता में इस श्रृंगारिक सीरीज को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध रहता है।

Share