ITS इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक कोर्स के 18वें ओरिएंटेशन प्रोग्राम का हुआ आयोजन

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक कोर्स का 18वां ओरिएंटेशन प्रोग्राम कॉलेज में 13 सितंबर से तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम का स्थान सरदार पटेल सभागार था जो नये छात्रों की भारी भीड़ के कारण ऊर्जा और उत्साह से भर गया था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली के पूर्व कुलपति डॉ. के.के. अग्रवाल और वरिष्ठ प्रबंधक और हेड एचआर एबिक्स सॉफ्टवेयर इंडिया श्रद्धा विजय भार्गव उपस्थित थीं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राइवेट लिमिटेड के अलावा आई.टी.एस द एजुकेशन ग्रुप के माननीय अध्यक्ष – डॉ. आर.पी. चड्ढा और कॉलेज के माननीय निदेशक प्रो. डॉ. मयंक गर्ग उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष एक शुभ ‘दीप प्रज्वलन’ समारोह के साथ हुई, ताकि उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जा सके और अंधेरे और अज्ञानता की निराशा को दूर किया जा सके।

मुख्य अतिथि ने देश में इंजीनियरों के कई उदाहरण और राष्ट्र के विकास में उनके योगदान का हवाला देकर आई.टी.एस परिवार के नए सदस्यों के साथ अपने ज्ञान के मोती साझा किए। युवा भीड़ के खिलते चेहरों से यह स्पष्ट था कि उन्होंने उनके बौद्धिक विचार-विमर्श का आनंद लिया। श्रद्धा विजय भार्गव ने उपदेशात्मक हुए बिना युवा दर्शकों से जुड़ने के लिए अपने जीवन से कई उदाहरण उद्धृत किए। संस्थान के निदेशक डॉ. मयंक गर्ग ने भी दर्शकों के ऊर्जावान समूह के साथ बातचीत करने का अवसर लिया। उन्होंने नैतिक मूल्यों को विकसित करने के अलावा तकनीकी और सॉफ्ट कौशल दोनों के निरंतर उन्नयन पर जोर दिया।

दोपहर के भोजन के बाद का सत्र कॉलेज के विभिन्न शैक्षणिक और साथ ही छात्र केंद्रित समितियों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर डीन छात्र कल्याण डॉ. संजय यादव, प्रोफेसर डॉ. ओपी चौधरी की व्यावहारिक प्रस्तुतियों के साथ शुरू हुआ। प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग कार्यक्रम की कार्य संरचना पर एएसएच विभाग के प्रमुख, प्रशासनिक कार्यालय के कामकाज के बारे में कॉलेज के रजिस्ट्रार नितिन गुप्ता, उद्यमिता विकास सेल पर उपेन्द्र अग्रवाल।

कुल मिलाकर, ओरिएंटेशन प्रोग्राम एक अत्यधिक सफल कार्यक्रम था जो एक दूरदर्शी नोट पर समाप्त हुआ कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों के लिए।

Share