“राष्ट्रीय लोक अदालत” के आयोजन में Galgotias University के विद्यार्थियों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

आज “राष्ट्रीय लोक अदालत” का आयोजन ज़िला एवम् सत्र न्यायालय ज़िला गौत्तम बुद्ध नगर के परिसर में किया गया। जिसमें “निःशुल्क विधिक सहायता केंद्र” स्कूल ऑफ लॉ गलगोटियास विश्वविद्यालय के स्वयं सेवक छात्रा-छात्राओं ने बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया। और अपनी एक सशक्त और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह उत्कृष्ट कार्यक्रम गलगोटियास विश्वविद्यालय के निःशुल्क विधिक सहायता केन्द्र के संयोजक प्रो० डा० नरेन्द् बहादुर सिंह के सानिध्य और ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ए० डी० जे० (एफ० टी० सी०) ऋचा उपाध्याय के नेतृत्व में किया गया।गलगोटियास विश्वविद्यालय के विधि विभाग की संकाय अध्यक्ष प्रो० डा० नमिता सिंह मलिक के दिशा निर्देशन के अनुसार छात्रा-छात्राओं ने स्वयंसेवकों के रूप में अपने कर्तव्य का अच्छी प्रकार से निर्वहन किया।

छात्रा-छात्राओं ने विभिन्न बैंक अधिकारियों और अन्य सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ मिलकर आम लोगों की सहायता की। कार्यक्रम के संयोजक डा० नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से जिन से आम जनता की सेवा की जा सके उसके लिये हमारा गलगोटियास विश्वविद्यालय का विधिक सहायता केन्द्र आदरणीय चॉसलर सुनील गलगोटिया की प्रेरणा से अनवरत कार्य कर रहा है।

इस प्रकार के कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय की सहभागिता के लिये विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया से और विश्वविद्यालय की डायरेक्टर ऑपरेशन आराधना गलगोटिया से सदैव महत्वपूर्ण मार्गदर्शन और प्रेरणा मिलती रहती है।
विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डा० के० मल्लिकार्जुन बाबू और श्री मति रेनु लूथरा सलाहकार कुलाधिपति महोदय एवम् पूर्व वाइस चांसलर का प्रशासनिक सहयोग सदैव उल्लेखनीय रहा है।

इस कार्यक्रम की सफलता में दिव्यांश, देवेश पाण्डेय, आदित्य, निष्ठा, जाह्नवी, संचित, रितेश(रूत) आकाश, साहिल, सौरभ, देवेश, उत्कर्ष, गौरव, ओजस, नंदकिशोर, अखिल आदि विद्यार्थियों की एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Share