गलगोटिया विश्वविद्यालय में शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का शानदार आगाज, कई दिग्गज कलाकारों ने की शिरकत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/08/2023): ग्रेटर नोएडा के मशहूर गलगोटिया विश्वविद्यालय में दो दिवसीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आज आगाज हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में आरएसएस उत्तराखंड- उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख कृपा शंकर; उत्तर प्रदेश आरएसएस के प्रचार प्रमुख पदम सिंह; अभिनेता गजेंद्र चौहान; आकाश आदित्य लामा; एवं अभिनेत्री सुप्रिया रैना शुक्ला उपस्थित रहीं।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में जाने- माने अभिनेता गजेंद्र चौहान ने ग्रेटर नोएडा में शार्ट फिल्म फेस्टिवल के आयोजन होने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस शार्ट फिल्म फेस्टिवल में जिसको अवार्ड मिलेगा उनको भी शुभकामनाएं और जिनको नहीं मिलेगा वो निराश ना हो और कोशिश करते रहे। क्योंकि हार जो होती वो जीत के पहले होती है। आगे उन्होंने एक्टिंग के बारे में जानकारी देते हुए कहा एक्टिंग ऐसी ही नहीं आती है वो भगवान की देन होती है। कुछ लोगों के अंदर अच्छी कला बचपन से होती और कुछ लोगों के पास कुछ कला कम होती है तो उसको विकसित करने के लिए बहुत सारे एक्टिंग इंस्टीट्यूट और स्कूल बने हुए हैं। जहां पर अच्छी एक्टिंग सीख सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि एक्टिंग में कोई परिवारवाद नहीं चलता है। क्योंकि आप कितने अच्छे कलाकार हैं उसका फैसला जनता करती है। इस तरह के शार्ट फिल्म फेस्टिवल कलाकारों की कला को उभारने का काम करती है और आने वाले कल को जो आकार देता वो कलाकार होता है।

आरएसएस उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख कृपा शंकर ने कहा कि मैं फिल्म का जानकार नहीं हूं, मैंने पूरे जीवन में केवल तीन फिल्में दिखी है। लेकिन 5 फिल्म फेस्टिवल करा चुका हूं। काश ये फिल्म की दुनिया पहले होती तो स्वच्छता और शौचालय पहले ही आ गया होता। अच्छी फिल्में देश और समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।‌

आरएसएस उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख पदम सिंह ने कहा कि अमृत काल चल रहा है, जिसके 75 वर्ष पूर्ण हो चुके और आने वाले 25 वर्षों में भारत को विश्व गुरु बनना है। इसके लिए हर एक भारत वासी को योगदान देना होगा। आगे उन्होंने कहा कि भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए अधिकार को छोड़कर दायित्व को पकड़िए। इस दो दिवसीय शार्ट फिल्म फेस्टिवल में अपनी रचना से समाज में सकारात्मक परिवर्तन करने का संकल्प लें।

प्रसिद्ध अभिनेत्री सुप्रिया रैना शुक्ला ने कहा कि शार्ट फिल्म फेस्टिवल में कलाकारों को बहुत सीखने का अवसर मिलता है। और इस तरह के आयोजन से कलाकारों को अच्छा अभिनय करने, स्क्रीन राइटर्स को राइटिंग, कैमरा मैन को कैमरे की अच्छी समझ मिलती है।

बता दें कि गलगोटिया विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा में शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 26 और 27 अगस्त को किया जा रहा है।‌ यह आयोजन यूथ फॉर नेशन और प्रेरणा शोध संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रहा है। जिसमें देशभर से कई शैलियों में बनी फिल्मों को दिखाया जाएगा। इस दो दिवसीय फिल्म महोत्सव में हिंदी सिनेमा एवं क्षेत्रीय सिनेमा के कई चर्चित हस्ती शामिल हो रहे हैं। आज पहले दिन 26 अगस्त को कलाकार गजेंद्र चौहान, सुप्रिया रैना शुक्ला, आकाश आदित्य लामा और गलगोटिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज के डीन प्रोफेसर ए. राम पांडेय, विश्वविद्यालय के पीआरओ/ मीडिया एक्जीक्यूटिव भागवत शर्मा उपस्थित रहे। दूसरे दिन 27 अगस्त को नीतू कुमार, विष्णु शर्मा, क्षमा त्रिपाठी प्रमुख कलाकार उपस्थित रहेंगे।

इस महोत्सव में आजादी का अमृत महोसत्व, महिला सशक्तिकरण, भविष्य का भारत, सामाजिक सद्भाव, हमारी संस्कृति, हमारी विरासत, धर्म और अध्यात्म, पर्यावरण जैसे विभिन्न विषयों पर बनी 200 फिल्म नामांकित हुई हैं। जिनमें लगभग 60 फिल्में स्क्रीनिंग के लिए चयनित की गयी है। महोत्सव में विभिन्न फिल्मों के साथ ही साथ कलात्मक तथा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी देखने को मिलेगी। फिल्म फेस्टिवल में दादा साहेब फाल्के को समर्पित एक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन भी किया‌ जायेगा। इस प्रदर्शनी में विश्वविद्यालय के छात्र और छात्राएं ने प्रतिभाग किया।।

 

 

Share