बिसरख कोतवाली पुलिस ने 48 घंटे में कैब लूट का किया पर्दाफाश, दो शातिर गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/08/2023): थाना बिसरख पुलिस ने कैब लूट की घटना का 48 घंटे में पर्दाफाश करते हुए लूटी गयी कैब, लूटे हुए दो मोबाइल फोन व दो अन्य मोबाइल फोन, एक स्मार्ट व एक अवैध तमंचा, एक चाकू व लूटे हुए 2500 रुपये के साथ दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा डाॅ राजीव दीक्षित ने बताया कि 13 अगस्त 2023 को दोपहर समय करीब 03.00 बजे इटैहडा गोल चक्कर थाना बिसरख क्षेत्र से दो अज्ञात युवकों द्वारा एक गाडी कैब औरा रजि0 न0 UP 14 LT 2618 को वृंदावन मथुरा ले जाने के लिये बुक किया। फिर आरोपियों ने वादी कैब ड्राइवर को वृंदावन मथुरा ले जाकर यह कहकर वापस ले आये कि हमें वापस नोएडा ही जाना है जो भी आपका किराया होगा उसका हम भुगतान कर देंगें। रात्रि समय 21.30 बजे लगभग मथुरा से नोएडा वापस आते समय यमुना एक्सप्रेस वे पर निकट परीचौक के पास से अज्ञात बदमाशो ने अस्लाह व चाकू दिखाकर वादी कैब ड्राइवर से कैब गाडी को लूट लिया और साथ ही दो मोबाइल फोन व अन्य सामान को लूटकर फरार हो गये थे। जिसके बाद वादी कैब ड्राइवर ने 14 अगस्त को थाना बिसरख पर लूट होने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया।

एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा डाॅ राजीव दीक्षित ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इस मामले पर गहनता से जांच पड़ताल शुरू की और 16 अगस्त को बिसरख पुलिस द्वारा बीट पुलिसिंग व मैनुअल इंटेलिजेंस द्वारा दी गई गोपनीय सूचना के आधार पर लूटी गयी कैब औरा गाडी, दो फोन जिनमें एक लावा व एक ओप्पो कम्पनी के तथा दो अन्य फोन (एक सेलेकोर, एक लावा कम्पनी का), एक स्मार्ट वाच व एक अवैध तमंचा, एक चाकू व लूटे हुए 2500 /रुपये नगद के साथ दो शातिर लुटेरो तरुण पुत्र हाकिम सिंह और चन्द्रप्रकाश उर्फ चिन्टू पुत्र ऐदल सिंह को चिपियाना से एकमूर्ति आने वाले 6 प्रतिशत रोड पर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया गया कि उनके द्वारा अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर कैब लूट की घटना की योजना बनाई गयी थी। जो अभी फरार है, उसको भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है तथा आरोपियों द्वारा वादी कैब ड्राइवर के बैंक खाते से 14239 रूपये आनलाइन अपने तीसरे साथी के खाते में ट्रांसफर किये थे। जिसमें से 2500/- रूपये बरामद कर लिया गया है तथा शेष रूपये अपने तीसरे साथी व खाने पीने में खर्च करना बताया है।।

Share