ईएमसीटी ज्ञानशाला में बच्चों के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/08/2023): 15 अगस्त को पूरा देश स्वतंत्रता दिवस के रंग में रंगा रहा, और उसी उल्लास में ईएमसीटी की ज्ञानशाला के बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया।

ध्वजारोहण के बाद बच्चों ने एकमूर्ति स्थित सेवियर ग्रीनॉर्च सोसाइटी में देश भक्ति गीत पर अपनी प्रस्तुति दी। जिसको काफ़ी सराहना मिली। उसके बाद ज्ञानशाला में जाकर वहाँ पर भी कार्यक्रम प्रस्तुत किए और बच्चो को आज़ादी के दिन का असली मतलब बताया गया। साथ ही बच्चो को डांस और पेंटिंग के लिए पुरस्कृत भी किया गया।

ईएमसीटी की संस्थापक रश्मि पांडेय ने बताया की देश की आज़ादी को आज 77 वर्ष हो गये हैं। हमारे क्रांतिकरियो ने अपने लहू से सींचकर देश को आज़ाद करवाया था। स्वतंत्रता दिवस के रंग में पूरा देश रंगा हुआ है हर ओर उत्साह और उल्लास का माहौल है। उसी प्रकार हर वर्ग के बच्चे को शिक्षा मिले और वह अज्ञानता को शिक्षा के दीपक से रोशन करे। इसलिए सभी इस वर्ष संकल्प के साथ अपने आस पास किसी भी बच्चे को निरक्षर ना होने दे और अज्ञानता से देश के भविष्य को आज़ाद करे।

ज्ञानशाला में बच्चो को सुमित गर्ग द्वारा स्कूल के बच्चो के लिए सीलिंग फैन दिया गया। आज कार्यक्रम में आर एस उप्पल, शीटू वर्मा, सरिता सिंह, सरिता वर्मा, सिम्मी, निधि शर्मा, स्वप्निल शर्मा, रुचि जैन, गरिमा श्रीवास्तव, ममता, अमित खोखर इत्यादि सदस्य उपस्थित रहे।

Share