ग्रेटर नोएडा में वन्य जीवों का शिकार करने वाले एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11/08/2023): ग्रेटर नोएडा से वन्य जीव का शिकार करने की खबर सामने आई है। बता दें कि थाना रबूपुरा क्षेत्र में दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सारस का शिकार कर ले जा रहा था। सारस का शिकार करने की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक आरोपी को मोटरसाइकिल और मृत सारस के साथ गिरफ्तार किया और वहीं दूसरा आरोपी पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गया।

बता दें कि गुरुवार, 10 अगस्त को थाना रबूपुरा क्षेत्रान्तर्गत चचूरा बॉर्डर पर उप निरीक्षक प्रवीण कुमार को पुलिस बल के साथ चेकिंग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि 02 व्यक्ति मोटरसाइकिल से सारस पक्षी का शिकार करके ले जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए रिसिया पुत्र लल्लू निवासी ग्राम धनोरी थाना नौगांवा सादात अमरोहा को मोटरसाइकिल पर मृत सारस के साथ गिरफ्तार किया। उसका साथी कमल पुत्र कालू निवासी झुग्गी झोपड़ी रामलीला ग्राउंड अलीगढ मौके से फरार हो गया।

पूछताछ के दौरान पकडे गये आरोपी ने बताया कि मृत सारस को अपने साथी आरोपी कमल के साथ ग्राम म्याना के जंगल से फंदा लगाकर शिकार कर पकड कर लाया है। पुलिस ने आरोपी पर धारा 9/ 51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही फरार आरोपी कमल की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।।

Share