पुलवामा का बदला भारत ने पाकिस्तान के घर में घुसकर लिया: ग्रेटर नोएडा में बोले नंद गोपाल ‘नंदी’, औद्योगिक विकास मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04/08/2023): शुक्रवार,‌ 4 अगस्त को ओप्पो मोबाइल इंडिया के फैक्ट्री ग्रेटर नोएडा में कौशल विकास योजना के तहत ‘साइबर संगिनी कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया। कार्यक्रम में ओप्पो मोबाइल इंडिया वाइस प्रेसिडेंट विवेक वशिष्ठ भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा कि आज का युग संचार का युग है। पहले अच्छी सड़क, बिजली और पानी हमारी जरूरतें थी वैसे ही अब मोबाइल हमारी सबसे बड़ी जरूरत हो गई है। क्योंकि आज के दौर में हर व्यक्ति रात को सोने तक और सुबह उठते ही मोबाइल का उपयोग करता है। ऐसे मोबाइल के दौरान में आज मुझे ग्रेटर नोएडा में स्थित ओप्पो मोबाइल इंडिया फैक्ट्री में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जहां पर प्रत्येक 3 सेकंड में एक मोबाइल तैयार होता है। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा डाटा सेंटर का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करकमलों द्वारा ग्रेटर नोएडा में हुआ। मैं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करता हूं उन्होंने एक इंडस्ट्री चलाने वाले को औद्योगिक विकास मंत्री बनाया और मुझे बहुत खुशी और मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि उत्तर प्रदेश में मुझे औद्योगिक विकास मंत्री के रूप काम करने का मौका मिल रहा है। मैं स्वयं भी इंडस्ट्री क्षेत्र से जुड़ा रहा है। हमें इंडस्ट्री की समस्या पता है।

आगे औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमें ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट करने का अवसर मिला। जिसमें दुनिया के 17 देशों में 21 मेज़र सिटी में रोड शो किया। मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि आज हमारे देश की इंडस्ट्रीज किसी भी मामले में अन्तर्राष्ट्रीय इंडस्ट्रीज से कम नहीं है।‌ आगे उन्होंने कहा कि साइबर सुरक्षा, साईबर तकनीकी और साइबर सावधानी होना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के समय में अगर साइबर अपराध करने के लिए नए नए हथियार का उपयोग कर रहे हैं उससे कैसे बचा जाए। उसके लिए आप को साइबर संगिनी बनकर गांव के लोगो, बेटियों, माताओं, बहनों और बच्चों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक कर और प्रशिक्षित कर एक अच्छा काम कर रहे हैं।

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने अपनी सरकार बीजेपी की उपलब्धियां गिनाते हुए और पाकिस्तान पर तंज़ कसते हुए कहा कि पहले हमारे देश पर पाकिस्तान द्वारा बहुत बम ब्लास्ट होते थे। पहले पूरे देश में केवल दो ही देश ऐसे थे जो अपने दुश्मन देशों से बदला लेते थे। 2014 में जनता द्वारा बीजेपी की सरकार बनाने के बाद भारत अपने दुश्मन देश से बदला लेने वाला तीसरा देश बन गया। जैसे पाकिस्तान द्वारा किए गए पुलवामा अटैक का बदला भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर लिया। आज भारत से आंतकी थर-थर कांपे है। जब देश का प्रधानमंत्री और प्रदेश का मुख्यमंत्री ईमानदार होता है तो फिर देश में सबका विकास होता है ‌।

बता दें कि साइबर संगिनी कार्यक्रम के द्वारा ग्रामीण और अर्ध शहरी क्षेत्रों की महिलाओं और लड़कियों को साइबर सुरक्षा का प्रशिक्षण देकर सशत्त करना है। साइबर संगिनी कार्यक्रम के द्वारा ओप्पो 10 हजार महिलाओं को प्रशिक्षित करेगा।

 

Share