किसानों के लिए खुशखबरी: अब शोर जमीन का भी मिलेगा मुआवजा, किसानों ने जिलाधिकारी को किया सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 अगस्त 2023): बुधवार, 2 अगस्त को भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना के नेतृत्व में जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ मैराथन बैठक की, बैठक बेहद सौहार्दपूर्ण रही।

बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शोर जमीन का मुआवजा देने की घोषणा है। जबकि पहले विस्थापित किसानों को शोर जमीन का मुआवजा देने का प्रवधान नहीं था। लेकिन अब सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद शोर जमीन का मुआवजा भी प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को दिया जाएगा। “शोर भूमि” की समस्या का समाधान किए जाने की खुशी में भाकियू के पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय किसानों ने मनीष कुमार वर्मा को पगड़ी पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर एवं फूलमाला पहनाकर उनका अभिनंदन किया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किसानों को यह भी भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही शासन प्रशासन द्वारा शेष समस्याओं का समाधान भी संवाद एवं वार्ता के रास्ते से तलाश लिया जाएगा।

इस अवसर पर एडीएम एलए बलराम सिंह, एडीएम प्रशासन नितिन मदान, एसडीएम जेवर अभय कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। साथ ही किसानों में मटरू नगर, अनित कसाना, रोबिन नागर, राजीव मलिक, राजे प्रधान, सुनील प्रधान, बेगराज प्रधान, ललित चौहान, महेश खटाना, योगेश भाटी, सोनू भाटी, अमित डेढा, राजू चौहान, पीतम सिंह, बिन्नू भाटी अभी सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Share