आगामी वर्षों में इंडिया एक्सपो मार्ट हिमाचल प्रदेश में नया माइलस्टोन स्थापित करेगा : डॉ राकेश कुमार, चेयरमैन , इंडिया एक्सपो | IHE 23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02 अगस्त 2023): इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड ग्रेटर नोएडा में भारत के सबसे बड़े हॉस्पिटैलिटी और एफ एंड बी शो, “इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023” का आयोजन 2 अगस्त से 5 अगस्त, 2023 तक होने जा रहा है।

इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 का उद्घाटन समारोह 2 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 बजे आयोजित किया। इस समारोह के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू थे, आयोजन में बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर एचपी टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन रघुबीर सिंह बाली शामिल रहे। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी प्रबोध सक्सेना भी उपस्थित रहे।

इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड के चेयरमैन राकेश कुमार ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा कि, “मुझे इस बात की खुशी है कि आज छठे इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो में मुख्य अतिथि के तौर पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी पधारे हैं।माननीय मुख्यमंत्री जी ने कन्वेंशन सेंटर का पूरी तरह से जायजा लिया। नए मुख्यमंत्री बनने के नाते व्यक्ति हमेशा अपने राज्य के लिए कुछ नया तलाश करता है और इसी तलाश में वो आए थे। आगामी वर्षों में इंडिया एक्सपो सेंटर एवम मार्ट हिमाचल प्रदेश में सरकार के साथ मिल कर एक नया प्रयास करेगा और वहां कुछ नए माइलस्टोन को भी स्थापित करेंगे। ”

साथ ही उन्होंने कहा कि,” हिमाचल का इको टूरिज्म वहां के लिए बहुत अच्छी चीज है। वहां तो कुछ चीजों में इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है जैसे वहां की जलवायु ,पानी , वायु और धरती। हिमाचल प्रदेश में जो त्रासदी हुई उसे बहुत अच्छी तरीके से मुख्यमंत्री ने संभाला । सोशल मीडिया , मीडिया में यह दावा किया गया कि त्रासदी बहुत बड़े स्तर पर है मगर सिर्फ 2 जिले में ज्यादा त्रासदी हुई थी। बाकी के जिलों में ज्यादा प्रभाव नहीं था। हिमाचल प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित प्रदेश है । सरकार ने अच्छे कदम उठाए हैं, त्रासदी से टूरिज्म पर कोई प्रभाव नहीं करना चाहिए। हिमाचल प्रदेश आने वाले समय में टूरिस्ट के लिए बहुत सुरक्षित प्रदेश है। ”

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पर केंद्रित इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 का आज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में आगाज हुआ।।

Share