रेप के आरोपी से रिश्वत लेने के मामले में एक दारोगा निलंबित, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/07/2023): गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक दारोगा को रिश्वत लेने के कारण निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, पूरा मामला यह है कि थाना दनकौर क्षेत्र में मंगलवार, 25 जुलाई की देर रात मोनी नाम की एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद मृतक महिला के परिजनों ने बुधवार, 26 जुलाई को थाना दनकौर में महिला की मौत का जिम्मेदार दरोग़ा राम भजन सिंह को ठहराते हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों के हंगामे के बाद उच्च अधिकारियों ने इस मामले पर गहनता से जांच पड़ताल कर दोषी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। 27 जुलाई की रात को उच्च अधिकारियों ने इस मामले में दोषी पाए जाने वाले दरोगा को सस्पेंड कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

आत्महत्या करने वाली महिला मोनी देवी को रेप मामले में आरोपी बनाया गया था। मृतक मोनी देवी और उसके पति समेत चार लोगों के खिलाफ उसके रिश्तेदार मीनू ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले पर कार्रवाई सस्पेंड दरोगा राम भजन सिंह कर रहे थे। परिजनों ने बताया कि दरोगा राम भजन मोनी से दो लाख रूपये की रिश्वत लेने की दबाब बना रहा था। रिश्वत ना देने पर दरोगा मोनी को जेल भेजने की धमकी दे रहा था। दरोगा द्वारा बार बार प्रताड़ित करने से परेशान आकर मानी ने आत्महत्या की।

पुलिस ने जांच पड़ताल कर 27 जुलाई की देर रात दरोगा राम भजन सिंह को सस्पेंड किया गया। पुलिस ने इस मामले पर निष्पक्ष जांच पड़ताल का आश्वासन दिया और साथ ही पुलिस द्वारा इस मामले पर कार्रवाई की जा रही है।।

Share