बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों का रेस्क्यू जारी, जिलाधिकारी ने स्वयं संभाला कमान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/07/2023): यमुना में जलस्तर वृद्धि के बाद गौतमबुद्ध नगर जनपद में कई गांवों में एवं डूब क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। लोगों के घरों में यमुना का पानी घुस गया है, जिसके बाद इन इलाकों में फंसे लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में लगभग 400 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन सभी लोगों के खाने की भी व्यवस्था की गई है। रेस्क्यू किए गए सभी लोगों के लिए मानकों के अनुरूप स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। इस बाबत जिलाधिकारी स्वयं बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और जायजा ले रहे हैं।

डीएम मनीष कुमार वर्मा अपने जनपद भ्रमण के दौरान जेवर क्षेत्र एवं जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों में पहुंचे, जहां पर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा निरंतर रेस्क्यू कार्य जारी है। एनडीआरएफ की टीम के द्वारा जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों से आज सकुशल रेस्क्यू कर लगभग 400 लोगों को बाढ़ राहत केंद्रों में पहुंचाया गया, जहां पर उनको सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान एवं स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जा रही है। उसके उपरांत जिलाधिकारी जूनियर हाई स्कूल ग्राम फलैदा बांगर तहसील जेवर में बनाए गए बाढ़ राहत केंद्र में पहुंचे, जहां पर बाढ़ प्रभावित परिवारों को रेस्क्यू कर रखा जा रहा है। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बाढ़ राहत केंद्र में प्रवास कर रहे लोगों से वार्ता की, वहां पर मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में बहुत ही गहनता के साथ जानकारी प्राप्त की।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी जेवर अभय सिंह, तहसीलदार जेवर विवेक, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share