सराहनीय कार्य: पुलिस की मुस्तैदी से बची एक युवक की जान, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/07/2023): रविवार, 16 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक युवक ने सुसाइड करने के संबंध में पोस्ट की। जिसकी सूचना वॉट्सएप ग्रुप में प्रसारित हुई, जिस पर मीडिया सेल द्वारा मिली सूचना के आधार पर तत्काल सम्बन्धित थाना प्रभारी बिसरख को जानकारी दी गयी। बिसरख पुलिस द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से जानकारी प्राप्त करने पर युवक की लोकेशन थाना दनकौर क्षेत्र में मिली।थाना बिसरख पुलिस द्वारा तत्काल उक्त युवक के सम्बन्ध में थाना दनकौर पुलिस को सूचना और जानकारी साझा की गयी।

सूचना प्राप्त होते ही थाना दनकौर पुलिस ने प्राप्त लोकेशन पर देरी किए बिना पंहुच कर युवक को खोज निकाला और थाना दनकौर प्रभारी द्वारा युवक से बातचीत करते हुए उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार वार्ता कर काउंसलिंग की गई। पुलिस ने युवक से वार्ता की और समझाने पर युवक की मनः स्थिति शांत हुई और उसने भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना न करने का वादा किया।

थाना प्रभारी दनकौर द्वारा उससे आत्महत्या के प्रयास का कारण पूछने पर बताया कि परिवार वाले उसके भाई को ज्यादा प्यार व सम्मान करते है और मुझे प्यार नही करते इसी बात को लेकर वह अपने परिजनों से नाराज मानसिक परेशान व कुंठित हो गया था। यह युवक मूल रूप से भागलपुर बिहार का रहने वाला है। जो एक विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस का द्वितीय वर्ष का छात्र है। युवक पंखे के ऊपर बेडशीट डाल कर फोटो खींच कर अपने परिवार वालों को भी सेंड कर दिया और इंस्टाग्राम पर यह पोस्ट किया कि

“bahii log Mera ab koi nahi hai ham ja rahi hai suicide attempt karne by by forever papa and mummy ”

युवक के चचेरे भाई एवं परिवार के लोग ग्रेटर नोएडा अल्फा वन में रहते हैं। अभी कुछ दिन पहले युवक ने यमुना गौर सिटी के टावर नंबर एफ बिसरख में किराए पर रूम लिया है। परिजनों द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।।

Share