‘सिंदूर नहीं यानी प्लॉट खाली’, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान पर आग बबूला हुई महिलाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ग्रेटर नोएडा में श्रीमद्भागवत कथा का वाचन कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम सरकार के मुखारविंद से 10 जुलाई से 16 जुलाई तक श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। लाखों की संख्या में महिला पुरुष उनके कथा को सुनने इस दरबार में आते हैं।

वहीं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकबार फिर अपने आलोचकों के निशानों पर आ गए हैं, दरअसल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने प्रवचन के दौरान कहते हैं कि “किसी स्त्री की शादी हो गई हो तो उसकी दो पहचान होती है -मांग का सिंदूर और गले में मंगलसूत्र। अच्छा मान लो कि मांग का सिंदूर ना भरा हो , गले में मंगलसूत्र ना हो तो हमलोग क्या समझते हैं कि भाई ये प्लॉट अभी खाली है।”

लोग पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान के बाद उन्हें ट्रॉल कर रहे हैं, उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, महिलाएं इस बयान को लेकर अपना रोष भी प्रकट कर रही हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने क्या कहा

सुजाता नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा है ” हमें भी पता लगाना है कौन-कौन से प्लॉट ख़ाली हैं. पहनो तुम भी मंगलसूत्र और भरो माँग.

कमबख़्त, एक उचक्के को बाबा बना दिया गया है. शर्म आती है कि किस समाज में रहती हैं हम औरतें. सच में भाग्यहीन हैं.”

रक्षा नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा है “बागेश्वर वाले शास्त्री जी के मुताबिक जिस महिला ने सिंदूर और मंगलसूत्र नहीं पहना लोग उसे स्त्री को समझते हैं कि प्लॉट अभी खाली है।

वाह रे बाबा। ऐसी सड़कछाप सोच के साथ हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे?”

तो कुल मिलाकर अपने इस बयान के बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकबार फिर अपने आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं, खासकर महिलाएं अब सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ काफी कुछ लिख रहीं हैं।।

Share