ग्रेटर नोएडा में देशभर के संत, महात्मा और कथावाचक का होगा आगमन: स्वामी नवीन महाराज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/07/2023): बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का आज ग्रेटर नोएडा में आगमन हो रहा है। ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के समीप मैदान में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक बागेश्वर वाले बाबा के मुखारविंद से कथा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का संरक्षक स्वामी नवीन महाराज को बनाया गया है।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत में स्वामी नवीन महाराज ने कहा कि सबसे पहले मैं सभी को बधाई देना चाहूंगा कि गौतमबुद्ध नगर जिले में सबसे बड़े पंडाल का विश्व रिकॉर्ड बन चुका है। 2022 में सबसे बड़े पंडाल का विश्व रिकॉर्ड कोरोना में चाइना के अंदर एक हॉस्पिटल में बनाया था। लेकिन चाइना का भी पंडाल इस पंडाल से छोटा था। और यह पंडाल यहां के आयोजकों, निवासियों और भक्तों की मेहनत का नतीजा है। इसमें सभी का सहयोग है और सभी का अपना- अपना योगदान है। इस पंडाल को ऐतिहासिक बनाने में श्रमदान और धन दान दोनों हुआ है। यहां पर काम करने वाले योद्धाओं को मेरे तरफ से बहुत साधुवाद और आशीर्वाद है, उन्होंने इस पंडाल को भव्य रूप देने में दिन-रात कड़ी मेहनत करते हुए इसको ऐतिहासिक बनाया है। मौसम की ख़राब परिस्थितियां बनी हुई थी उसके बावजूद भी यहां पर कर्मियों ने पंडाल को भव्य रूप देने में अपना योगदान दिया और समय से कार्य पूरा किया।

आगे स्वामी नवीन जी महाराज ने कथा पर बात करते हुए कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री हमारे छोटे भाई की तरह हैं। इस कथा के संरक्षक होने का जो हमें आदेश हुआ है और हमारी देखरेख में यहां पर सभी चीजें सही रूप से हुई। हमने अपनी ओर से कोई भी कमी नहीं छोड़ी है। अगर यहां पर कोई कमी रहती है तो हम जनता से क्षमा चाहेंगे। जो भी कमियां रहेगी उसे समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कथा में 14 जुलाई को अपने देश के विभिन्न प्रांतों से संत महात्मा, पीठाधीश्वर और कथावाचक आएंगे। कथावाचक संत अनिरुद्धाचार्य की सहमति हमें मिल चुकी है, इंद्रेश उपाध्याय जी और भी कई संत आने वाले हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महारवि पुरी जी महाराज यहां पर आने वाले हैं। दाती जी महाराज भी यहां आएंगे। सभी संतों, महात्माओं और पीठाधीश्वरों के आने का उद्देश्य है कि यहां से सनातन और अखंड भारत का प्रण लेंगे और यहां से सनातन धर्म का ध्वज फहराया जाएगा।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार सज चुका है। दरबार में बागेश्वर सरकार 10 से 16 जुलाई तक भागवत कथा के साथ- साथ 12 जुलाई दिव्य दरबार का भी अयोजन करेंगे।।

Share