ग्रेटर नोएडा में सजेगा बागेश्वर सरकार का दरबार, भारी बारिश के बीच कैसी है तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08/07/2023): बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन आगामी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास खाली मैदान में होने जा रहा है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार सजाया जा रहा है। और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर है। लेकिन ख़राब मौसम के चलते तैयारी में समस्या उत्पन्न हो रही है। बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है। मौके पर मौजूद प्राधिकरण की टीम द्वारा पानी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं बारिश और ख़राब मौसम के बाद भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार की तैयारियों को देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि 10 जुलाई से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगेगा। जिसमें पंडित धीरेन्द्र शास्त्री भागवत कथा के साथ- साथ दिव्य दरबार का भी अयोजन करेंगे। वहीं 9 तारीख को कलश यात्रा निकाली जाएगी और साथ ही 12 तारीख को यहां दिव्य दरबार सजेगा। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी पूरी जोरों से चल रही है। लेकिन बारिश के कारण कुछ समस्या उत्पन्न हो रही है।

इस बाबत टेन न्यूज की टीम तैयारियों का जायजा लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। बता दें कि जैतपुर के इस खाली मैदान में काफी जोरों से तैयारी चल रही है। बारिश होने के बाद भी काम तेजी से चल रहा है और साथ ही बारिश के कारण भरे पानी को बाहर निकालने का लगातार प्रयास जारी है। वहीं प्राधिकरण के 2 घंटों के अंदर मैदान में भरे पानी को बाहर निकालने का आश्वासन दिया है। साथ ही क्रेन से पंडाल बनाए जा रहे हैं, बारिश और गर्मी का मौसम होने के वाबजूद भी काफी कारीगर यहां लगे हुए हैं। ये कार्य लगभग डेढ़ महीने से चल रहा है और आज तक काम पूरे होने की उम्मीद जताई जा रही है। कल 9 जुलाई से कलश यात्रा निकली जाएगी‌ और 10 से 16 जुलाई तक भागवत कथा होगी। वहीं 12 जुलाई को दिव्य दरबार लगेगा।

बता दें पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार भी काफी बड़ा बनाया गया है। आयोजकों के अनुसार 2.5 से 3 लाख लोगों के आगमन का अनुमान है और उसी हिसाब से इंतजाम भी किए जा रहे हैं। यहां 3 पंडाल बनाए गए हैं ताकि लोगों को आसानी से बैठने की जगह मिल सके। दूर दराज से आए हुए लोगों के लिए रुकने और भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी, पूरे सप्ताह भंडारा का आयोजन किया जाएगा। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सारे लोग काफी मेहनत कर रहे हैं ताकि वक्त रहते सारी तैयारियां पूरी हो सके। पंडाल के भीतर करीब 2000 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इससे पंडाल और उसके आसपास का एरिया सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा। वहीं लाइटिंग एवं अन्य व्यवस्था को भी हैं। आयोजकों ने बताया की यहां शासन और प्रशासन की भी मदद ली गई है। ताकि इस कार्यक्रम को भव्य रूप दिया जा सके। वहीं इन तैयारियों के बीच ग्रेटर नोएडा के स्थानीय लोगों एवं भक्तों में काफी उत्साह है।।

Share