ग्रेटर नोएडा में Bageshwar धाम कथा कार्यक्रम को लेकर क्या बोले आयोजक नरेश सिंह ठाकुर

बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन आगामी 10 जुलाई से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास खाली मैदान में होने जा रहा है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार सजाया जा रहा है। और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर है। लेकिन ख़राब मौसम के चलते तैयारी में समस्या उत्पन्न हो रही है। बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है। मौके पर मौजूद प्राधिकरण की टीम द्वारा पानी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं बारिश और ख़राब मौसम के बाद भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार की तैयारियों को देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

इतनी बारिश के बावजूद भी इतनी अच्छी तैयारी हुई है ये एक श्रद्धा भी है और बाकी क्षेत्र वासियों का सहयोग भी है। महिलाओं की संख्या कितनी होगी ये तो अभी नहीं बताया जा सकता लेकिन उनमें श्रद्धा रखने वाली महिलाएं भी बहुत है।

महाराज जी के कथा में भक्तों का आकलन बिल्कुल नहीं किया जा सकता। सबसे पहले तो मैं ये कहना चाहूंगा की महाराज जी भगवान का ही एक रूप है। उनके प्रति श्राद्ध हर सनातनी के दिल में है। रही व्यवस्था की बात तो वो तकरीबन तकरीबन 3.5 लाख स्क्वायर फीट में हमने ये वॉटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था कराई है । 24 घंटा भंडारा और रहने की व्यवस्था है । स्थान भी ऐसा चुना है की ट्रांसपोर्टेशन की भी अच्छी सुविधा है।

व्यवस्था के लिए अथॉरिटी ने भी हमारी सहायता की है कुछ कम्युनिटी सेंटर है कुछ स्कूल है सभी जगह व्यवस्था की गई है। और खाने के लिए भंडारा 24 घंटे चलेगा। हमने करीबन 500 शौचालय की व्यवस्था कराई है।

ये सारे काम कमिटी के बस की नहीं है ये तो क्षेत्र वासियों का सहयोग है। और उन्ही के सहयोग से ये भव्य आयोजन हो रहा है।

बता दें कल 9 जुलाई को भागवत कथा के लिए भव्य कलश यात्रा कल निकली जाएगी। इनमे बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे है।

Share