India Expo Mart में India International Garments Fair 2023 का आयोजन, एक्सबिटर्स ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 जून, 2023): इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर के 69 वें संस्करण और इंडिया फैशन ज्वेलरी एंड एसेसरीज शो के 17वें संस्करण का आगाज ग्रेटर नोएडा के मशहूर इंडिया एक्सपो मार्ट में हो चुका है। कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल द्वारा किया गया। उद्घाटन समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा उपस्थित रहे।

टेन न्यूज की टीम से खास बातचीत में एग्जिबिटर्स ने कहा कि उन्हें काफी अच्छा रिस्पांस मिलता रहा है। इस बार भी सभी की एक्सपेक्टेशन बहुत अच्छी है, और उनका कहना है कि जितने अधिक से अधिक लोग इंडिया आएंगे, हमें ज्यादा से ज्यादा एक्सपोजर्स मिलेगा। यहां काफी देशों से लोगों को इस फेयर में इनवाइट भी किया गया है। कई ग्राहक हमारी काफी पुराने हैं, और इस फेयर के माध्यम से हम कई नए संबंधों को बनाने का प्रयास भी करते हैं। कई लोगों को हैंड ब्लॉक आर्ट भी काफी आकर्षित कर रही है। इस फेयर में काफी वेस्टर्न कस्टमर्स भी मौजूद हैं। और अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी वेस्टर्न कंट्रीज का एक सफल दौरा किया गया है, इसको लेकर एक्जीबिटर्स का कहना है कि हमारे प्रधानमंत्री हमें प्रमोट करने के लिए खुद गए हैं तो उस दौरे की वजह से इस फेयर में कस्टमर्स के आउटलुक में काफी सकारात्मक बदलाव हो सकता है।

कई प्रोडक्ट्स में अनेकों बदलाव कर उन्हें और ज्यादा आकर्षक बनाकर कस्टमर्स के लिए एक नया प्रोडक्ट पेश करने का प्रयास किया गया है। कई एग्जिबिटर्स को शुरुआती दिन में काफी बिजनेस धीमा दिखाई दे रहा है। यूरोपीयन कंट्रीज में मंदी के कारण भी लोगों को लगता है कि वहां के देशों का कम रुझान देखने को मिल रहा है। लेकिन अभी इस फेयर के दो और दिन बाकी हैं, बायर्स की संख्या भी काफी अच्छी है।।

Share