एक हिंदू सौ करोड़ के बराबर है: सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन समारोह में बोले गुरु दीपांकर महाराज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 जून 2023): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 52वें जन्मदिवस के अवसर पर विश्व हिंदू महासंघ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और मान-सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम विक्ट्री वर्ल्ड स्कूल एनएस 31 स्वर्ण नगरी , निकट परी चौक ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्ध नगर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में आयोजक नरेश योगी उर्फ़ बिल्लू प्रधान , मेरठ मंडल प्रभारी प्रवीण भाटी , ज़िला प्रभारी पारुल सक्सेना, ज़िला अध्यक्ष तूलिका शर्मा, ज़िला महामंतत्री सहित कई लोग मौजूद रहे।

उक्त कार्यक्रम में ध्यान गुरु दीपांकर मिश्रा भी मौजूद रहे, मंच से लोगो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की भिक्षा मांगना कोई नई चीज नहीं हैं हमारे यहां भिक्षा मांगने का प्रचलन बहुत पौराणिक है कभी गौतम बुद्ध ने भिक्षा मांगी कभी महावीर ने कहा “भिक्षाम देही”। भिक्षा देने से आपको आशीर्वाद मिलता है शुभाशीष मिलता है । आज वही भिक्षा मैं आपलोगों से मांगना चाहता हूं लेकिन मैं आपसे अन्न की भिक्षा नहीं चाहता हूं मैं आपसे बस इतना चाहता हूं की कई जातियों में न बटकर एक हिंदू होने की भिक्षा चहिए। ये भी कहा जाता है की अगर आप कोई आध्यात्मिक धरती पर हो तो वहां चीजों का महत्व और बढ़ जाता है। नोएडा भी महापुरुषों की धरती है । जिस प्रकार विश्व हिंदू परिषद है तो इसमें सिर्फ हिंदू होने चाहिए दूसरा कुछ नहीं। क्योंकि अगर हम एक जाति है तो बूंद भर है और हिंदू है तो 100 करोड़ है ।
सभी से संकल्प लेने का आग्रह किया और कहा की “मैं संकल्प लेता हूं एक हिंदू, एक सनातन हो कर भारत में रहूंगा जातियों में बटूंगा नहीं, मैं संकल्प लेता हूं की एक हिन्दू होकर , एक सनातनी होकर , एक भारतीय होकर भारत में रहूंगा तथा अपने धर्म ग्रंथो की मजबूती से रक्षा करूंगा । (पहले राष्ट्र नो कास्ट)” का नारा भी दिया । और जय श्री राम के नारे लगाए।।

Share