उत्तर भारत में कपड़ा व्यापार को बढ़ावा देने के लिए CMAI ने किया North India Garment Fair का आयोजन, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02 जून, 2023): उत्तर भारत में त्योहारों से पहले कपड़ा व्यापार को बढ़ावा देने के लिए क्लॉथिंग मैटेरियल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CMAI) द्वारा North India Garment Fair का आयोजन 30 मई से 1 जून तक इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर के सहयोग से किया गया। इस फेयर में 275 प्रदर्शको ने अपने कपड़ा उत्पादों को प्रदर्शित किया।

CMAI के जनरल सेक्रेटरी और नॉर्थ इंडिया गारमेंट फेयर के चेयरमैन संतोष कटारिया ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि CMAI द्वारा यह फेयर 15 साल बाद आयोजित किया जा रहा है और खरीदारों की अच्छी संख्या ने इसे उम्मीदों से बेहतर बनाया है। तीन दिनों के दौरान कुल 5,000 खरीदारों ने इस फेयर में भाग लिया है। यह खरीदारों के बीच नए उत्साह और सकारात्मकता का संचार कर रहा है।

बता दें की CMAI द्वारा हर साल मुंबई में नेशनल गारमेंट फेयर का आयोजन किया जाता है जिसमे करीब 1 हज़ार प्रदर्शक और 35,000-40,000 खरीदार भाग लेते है।

संतोष कटारिया ने ट्रेंड्स के बारे में बात करते हुए बताया कि खरीदारों का रुझान इको-फ्रेंडली और सस्टेनेबल फैशन की तरफ बढ़ रहा है।

प्रदर्शको ने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा कि एक लंबे समय के बाद इस तरह के आयोजन से जितनी अपेक्षाएं की थी यह अपेक्षाओं से बेहतर रिस्पांस देकर गया, उन्होंने कहा खरीदारों की संख्या अच्छी है, वहीं कई लोगों का कहना है कि इसका आयोजन जुलाई के माह में किया जाना चाहिए था। वहीं कई प्रदर्शको का कहना है कि इसका आयोजन दिल्ली में किया जाता तो ज्यादा बेहतर होता।

विजिटर्स का कहना है कि सप्लायर्स के द्वारा जो माल दिया जा रहा है वह अच्छी क्वालिटी का है। अलग-अलग जगह के सप्लायर्स फेयर में मौजूद थे। विजिटर्स ने आयोजकों को संदेश देते हुए कहा कि महिला, पुरुष एवं बच्चों से संबंधित उत्पादों के अलग-अलग सेक्शन होने चाहिए थे, यह विजिटर्स के लिए काफी सुविधाजनक रहता।

Share