गौतम बुद्ध नगर का कोविड कमांड सेंटर 24×7 सक्रिय, प्रतिदिन लगभग 2500 कॉल हो रहे प्राप्त: प्रशासन

गौतम बुध नगर, 09 मई 2021: जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते जनपद के प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर सभी प्रकार की गतिविधियों में निरंतर दृढ़ता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है ताकि जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाया जा सके।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए 24×7 कोविड कमांड सेंटर निरंतर सक्रिय रहकर कार्य कर रहा है, जिसमें प्रतिदिन 2000 से 2500 कॉल ऑपरेटिंग ऑफिसर अटेंड कर रहे है एवं प्राप्त समस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण कराया जा रहा है। कोविड कमांड सेंटर मैं तैनात चिकित्सकों की टीम टैलीकाउंसलिंग एवं मेडिकल से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए मरीजों को परामर्श दे रहे हैं ।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से जरूरतमंदों को बेड, ऑक्सीजन, टीकाकरण संबंधी सभी जानकारी भी उपलब्ध कराई जा रही हैं और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की चिकित्सकों की टीम के द्वारा निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा दवाइयां होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों के घरों तक पहुंचाई जा रही है एवं उनकी हर प्रकार की समस्या का निराकरण कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से कराया जा रहा है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित कुमार ने यह भी कहा कि आगे भी इसी प्रकार से कोविड कमांड सेंटर 24×7 सक्रिय रहकर कार्य करता रहेगा ताकि जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके।

Share