गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने UPSC की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से मुलाकात कर दी शुभकामनाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/05/2023): संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया। इस बार UPSC CSE 2022 का परिणाम गौतमबुद्ध नगर जनपद के लिए काफी खास है। इस बार परीक्षा में ग्रेटर नोएडा की जलवायु विहार की इशिता किशोर ने देश भर में पहला रैंक हासिल किया है। साथ ही टॉप पांच में दो नाम गौतमबुद्ध नगर की बेटियों के हैं। मैरिट ऑर्डर में चौथे स्थान पर नोएडा शहर की स्मृति मिश्रा का नाम है। वहीं ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-2 के कुश मिश्रा ने इस परीक्षा में 182 वें रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। वहीं चयनित हुए अभ्यार्थियों को बधाई देने वालों का तांता लगा है।

गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा इस बार यूपीएससी में देश भर में पहला रैंक हासिल करने वाली इशिता किशोर और 182 रैंक हासिल करने वाले कुश मिश्रा से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचें। जहां सांसद डॉ महेश शर्मा ने दोनों अभ्यर्थियों के साथ- साथ उनके परिजनों से भी मुलाकात की।

 

सांसद डॉ महेश शर्मा ने ट्विट कर लिखा कि वायुसेना में कार्यरत पिता का बचपन में ही साया उठ जाने के बाद भी अथक परिश्रम कर गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र की बेटी सुश्री इशिता किशोर ने देश की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम रैंक लाकर अपने हौसले से यह सिद्ध कर दिया कि असंभव कुछ भी नहीं।

साथ ही सांसद डॉ महेश शर्मा ने ट्विट कर लिखा कि
UPSC द्वारा आयोजित देश की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में अपने परिश्रम व लगन की बदौलत 182वें रैंक पर चयनित गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र के बेटे कुश मिश्रा व उनके परिवार से इस खुशी के अवसर पर भेंट कर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 

933 अभ्यर्थियों ने हासिल की सफलता

संघ लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को दोपहर बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है। जिसके तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवा के परिणाम घोषित किए गए हैं। जिसमें कुल 933 अभ्यर्थियों को सफलता मिली जिसमें 345 अभ्यर्थी सामान्य वर्ग के हैं, 99 अभ्यर्थी इकनॉमिक वीकर्स सेक्शन से हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग के 263, अनुसूचित जातियों के 154, अनुसूचित जनजातियों के 72 युवक और युवतियां सफल घोषित किए गए हैं। लोक सेवा आयोग के 178 अभ्यर्थियों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।।

Share