खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का हुआ शानदार आगाज, उद्घाटन कार्यक्रम का हुआ लाइव प्रसारण। सांसद डॉ महेश शर्मा रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/05/2023): उत्तर प्रदेश में 25 जून से 3 मई तक आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का गुरुवार 25 मई को बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय लखनऊ से भव्य आगाज हुआ। जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया। बता दें कि लखनऊ में खेलो इंडिया कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर उपस्थित रहे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल और खेलकूद की गतिविधियों से व्यक्ति न केवल स्वस्थ रह सकता है, बल्कि समाज तथा अपने राष्ट्र को भी सशक्त कर सकता है। खेलो इंडिया तथा फिट इंडिया मूवमेंट इसी श्रंखला का एक हिस्सा है।

इसी क्रम में डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्ध नगर में भी मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का भव्य आयोजन कराया जा रहा है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का लखनऊ में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम का जनपद गौतम बुद्ध नगर के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में लाइव प्रसारण किया गया।

इस अवसर पर सांसद डॉ महेश शर्मा, जनपद के जनप्रतिनिधि, डीएम मनीष कुमार वर्मा, पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारी, गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. आर.के.सिन्हा और खेलो इंडिया प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी उपस्थित रहे।।

Share