वरिष्ठ IAS अधिकारी एवं उत्तर प्रदेश के खेल सचिव सुहास एलवाई ने लहराया परचम, सिल्वर मेडल पर किया कब्जा

Suhas LY

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24/05/2023): गौतमबुद्ध नगर के पूर्व जिलाधिकारी एवं सूबे के खेल सचिव डॉ सुहास एलवाई ने एक बार फिर खेल क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाकर कमाल कर दिया है। सुहास एलवाई लगातार सफलता हासिल कर इतिहास रच रहे हैं। इस बार सुहास एलवाई ने बहरीन में आयोजित ”बेहरीन ओपन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023” में सिल्वर मेडल जीतकर बड़ी सफलता हासिल की है।

सुहास एलवाई सूबे के वरिष्ठ अधिकारी होने के साथ- साथ बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं। सुहास एलवाई ने भारत को ओलंपिक समेत कई पैरा बैडमिंटन स्पर्धाओं में सिल्वर और गोल्ड मेडल दिलाया है। इस स्पर्धा में भारत के तरफ से सुहास एलवाई, साउथ कोरिया, ब्राजील, चीन, जर्मनी तथा इंडोनेशिया के खिलाड़ियों को हराकर फाइनल मुकाबले में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में उनका प्रदर्शन पहले राउंड में 21-16, दूसरे राउंड में 21-23 और तीसरे राउंड में 17-21 रहा और सुहास एलवाई ने सिल्वर मेडल हासिल किया है।

कौन हैं सुहास एलवाई

बता दें कि सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। कुछ महीने पूर्व तक सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के पद पर कार्यरत रहे हैं। इसी वर्ष 2023 में फरवरी माह में सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है, और अब वर्तमान में सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश सरकार के खेल विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत हैं।।

Share