पुत्रवधू से थे अवैध संबंध, रास्ते से हटाने के लिए उतारा मौत के घाट | आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/04/2023): शुक्रवार, 28 अप्रैल को थाना इकोटेक-3 पुलिस ने 26 अप्रैल को आईटीबीपी कैम्प के पास मिले अज्ञात पुरूष की हत्या के मामले में प्रकाश में आया 01 आरोपी प्रदीप कुमार को गोपनीय सूचना के आधार पर हिन्डन नदी के पुल के नीचे से गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू (आलाकत्ल) बरामद किया है।

डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा रामबदन सिंह ने बताया कि आरोपी ने 25/26 अप्रैल की रात्रि में आईटीबीपी कैम्प के पास मृतक चाँद मलिक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। जिसका शव थाना ईकोटक-3 पुलिस को लावारिस अवस्था में मिला था, जिसमें घटना का खुलासा करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। फोरेंसिक टीम को जांच के दौरान शव के पास से अलीगढ़ से दादरी आने का रेलवे टिकट मिला था। जिस पर गठित टीमों में से एक टीम द्वारा टिकट पर अंकित समय का अवलोकन करते हुए अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जाकर स्टेशन के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किये गये। सीसीटीवी कैमरे व आस-पास से जानकारी करने पर अज्ञात शव की पहचान अलीगढ़ निवासी चाँद मलिक के रूप में हुई जो दिल्ली में सब्जी बेचने का काम करता था। इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस टीम व मैनुअल इंटेलीजेंस की सूचना व प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर थाना इकोटेक-3 पुलिस ने इस घटना का सफल अनावरण करते हुए हत्यारोपी आरोपी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी प्रदीप की पुत्रवधू के मृतक चाँद मलिक के साथ अवैध संबंध थे जिसकी जानकारी आरोपी को हो गयी थी। चाँद मलिक को रास्ते से हटाने के लिये आरोपी ने चाँद को शराब पीने के बहाने आईटीबीपी कैम्प के पास ले जाकर शराब पिलाकर चाकू से गोद कर हत्या कर दी थी। आरोपी प्रदीप मयआला कत्ल चाकू, मृतक का बैग एवं अपने खून से सने कपडों को साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से हिन्डन नदी में फेंकने के लिये आया था। जिसको हिन्डन नदी के पुल के नीचे से मय आला कत्ल चाकू एंव खून से सने कपडे तथा मृत्तक चाँद के बैग के साथ गिरफ्तार किया गया।।

Share