छत से गिरने के कारण जांबिया निवासी छात्र की हुई मौत, पड़ताल में जुटी पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/04/2023): ग्रेटर नोएडा से एक दुखद खबर सामने आ रही है। बुधवार बीती रात को ग्रेटर नोएडा में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले जांबिया का छात्र आठवें फ्लोर की बालकनी से कूद गया। जिसमें उसकी मौत हुई गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले पर गहनता से जांच पड़ताल कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कल बीती रात बुधवार, 5 अप्रैल को रात करीब 11:30 बजे थाना नॉलेज पार्क पर जेपी अमन सोसायटी सेक्टर-151, ग्रेटर नोएडा में जांबिया के एक नागरिक Mwaba M Bwalya पुत्र Luckson Bwalya निवासी Kitwe, Zambia की जेपी अमन सोसायटी के टावर नंबर-15 के आठवें फ्लोर की बालकनी से नीचे गिर जाने की वजह से घायल होने की सूचना प्राप्त हुई।

जिस पर थाना पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर घायल युवक को जिम्स हॉस्पिटल भिजवाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र था तथा अपने 2 अन्य जाम्बियन साथियों के साथ फ्लैट में रहता था जिसमे 3 कमरे थे। प्रत्येक कमरे में 1-1 व्यक्ति रहते थे जो जांबिया के ही निवासी हैं और पढ़ाई करने के लिए भारत आए हुए हैं। उनसे घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

आगे पुलिस ने बताया कि मौके पर फील्ड यूनिट व फॉरेंसिक टीम बुलवाकर जांच कराई जा रही है। मृतक के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही कराई जा रही है। मृतक के परिजनों को जांबिया में सूचना दे दी गई है। जांबिया के उच्चायोग को भी सूचना दे दी गई है। इस मामले पर अन्य कार्रवाई की जा रही है।

Share