केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के सचिव ने आईआईटीजीएनएल का लिया जायजा

ग्रेटर नोएडा। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय (उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग) के सचिव अनुराग जैन और आईआईटीजीएनएल की एमडी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने शनिवार को आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का दौरा किया। उनके निरीक्षण के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम व एसीईओ अमनदीप डुली, एनआईसीडीसी के उपाध्यक्ष अभिषेक चौधरी और आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि दीक्षित भी शामिल रहे।

अनुराग जैन ने टाउनशिप की प्लग एंड प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर और ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन सिस्टम एवम अन्य यूटिलिटी सेवाओं का निरीक्षण किया और भूखंडों के आवंटन की समीक्षा की। टाउनशिप में अब तक आवंटन और बचे हुए भूखंडों के बारे में जानकारी प्राप्त की। यहां की आवंटन प्रक्रिया को समझा एवम बचे हुए भूखंडों के शीघ्र आवंटन हेतु प्रयासों को बढ़ाने के निर्देश दिए। आईआईटीजीएनएल की टीम की तरफ से टाउनशिप की परियोजनाओं पर प्रस्तुतिकरण दिया गया। उन्होंने परियोजनाओं में और तेजी लाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक के बाद अनुराग जैन ने हाल ही में उत्पादन शुरू करने वाली कोरिआई कंपनी जेवर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स के फैक्ट्री का भी दौरा किया ।

प्रस्तुतिकरण के दौरान अनुराग जैन ने आगामी परियोजनाओं मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स हब तथा मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश भी दिए।

Share