हिंदू राष्ट्र एक सांस्कृतिक , समृद्धि एवं विश्व को एकाकार करने की परिकल्पना है: बिनोद बंसल, प्रवक्ता, विश्व हिंदू परिषद

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (23 मार्च 2023)

गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में भारत नवनिर्माण ट्रस्ट के तत्वावधान में भारतीय नववर्ष के प्रांजल अवसर पर “भारत नवनिर्माण ट्रस्ट” द्वारा भव्य सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रम “उमंग” का भव्य आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद विनोद बंसल ने मंच से ओजस्वी भाषण दिया। इस अवसर पर VHP प्रवक्ता बंसल ने कहा कि “जो शासन देने वाले लोग हैं वो अपना काम कर रहे हैं, कुछ अच्छा कुछ बुरा। एक जागरूक नागरिक होने के वास्ते हमें कुछ काम करने होंगे। एक तो ये कि यहां से जाने के बाद क्या हम संकल्प कर सकते हैं कि कल हमारे वर्षोत्सव की बेला है। इस वर्षोत्सव बेला का आरंभ हम सूर्य को अर्घ्य देकर, बड़ों का आशीर्वाद लेकर पूजा कर करते हैं। लेकिन इसका जो सांस्कृतिक परिवेश है, इसका जो आध्यात्मिक स्वरूप है उससे संपूर्ण विश्व को कनेक्ट करें।”

उन्होंने कहा कि “मैने कहा था कि ” घर-घर डंडा और भगवा झंडा”, मां दुर्गा कहती हैं शक्तिशाली बनो, सृष्टि और संस्कारों का रक्षक बनो। हिंदू समाज कहता है ” सर्वे भवन्तु सुखिन, सर्वे संतु निरामया”, ये वसुधैव कुटुंबकम् की बात करने वाले समाज पर बार-बार आघात किया जाता है।”

एक संस्मरण को याद करते हुए VHP प्रवक्ता ने कहा कि ” एक व्यक्ति ने मुझसे कहा कि जब आप हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो फिर ये लोग मुस्लिम राष्ट्र और खालिस्तान की मांग करते हैं तो क्या गलत बोलते है?, मैने कहा कि भाई क्या बात करते हो हिंदू राष्ट्र एक सांस्कृतिक परिकल्पना है, सर्वे भवन्तु सुखिन सर्वे संतु निरामया को मानने की परिकल्पना है, ये वसुधैव कुटुंबकम् को मानने वाली परिकल्पना है। इस राष्ट्र की समृद्धि और सम्पूर्ण विश्व को एकाकार करने की परिकल्पना है। लेकिन जो लोग इस परिकल्पना के विरोधी हैं और जो इसे मान्यता नहीं देते हैं उनको सही राह पर लाना हमारी जिम्मेदारी है। हिंदू समाज का संकल्प है कि किसी भी शर्त पर हम अपने अनुसूचित भाइयों पर कुठाराघात नहीं करने देंगे।”

बता दें कि इस अवसर पर उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, मुख्य वक्ता के रूप में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहें।।

Share