गौतमबुद्ध नगर डीएम ने निवेशकों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (22/03/2023)

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जिला गौतमबुद्ध नगर के निवेशकों के द्वारा दिए गए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाने के उद्देश्य से आज‌ बुधवार, 22 मार्च को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने समाहरणालय के सभागार में निवेशकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बैठक के दौरान कहा कि पिछले माह लखनऊ में आयोजित होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रदेश भर में जिले गौतम बुद्धनगर से सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए हैं। इसलिए उद्योग से जुड़े हुए संबंधित अधिकारियों के द्वारा प्रस्तुत किए गए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाने के लिए निवेशकों के सम्मुख जो परेशानियां आ रही हैं उनका तत्काल निस्तारण कराते हुए निवेशकों के उद्यम की स्थापना कराई जाए। ताकि जनपद गौतमबुद्ध नगर के औद्योगिक विकास को और गति प्रदान की जा सके।

जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण बैठक में निवेशकों एवं उद्यमियों की समस्याओं को बहुत ही गहनता के साथ अनुश्रवण करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि उद्यम की स्थापना में निवेशकों के सम्मुख आने वाली जो समस्याएं आज बैठक में रखी गई हैं। उनको संबंधित अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान करें।

आगे उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्पष्ट मंशा है कि निवेशकों को उद्यम की स्थापना करने में अनावश्यक रूप से परेशान ना होना पड़े। इसके लिए निवेशकों को प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सीधा लाभ अधिकारियों के द्वारा पहुंचाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

साथ ही जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित निवेशकों से कहा कि आज जो सुझाव आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए हैं। उनको शासन को प्रेषित किया जाएगा ताकि उन पर शासन स्तर से निर्णय लिया जा सके।

बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार के द्वारा किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, ओएसडी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, ओएसडी नोएडा प्राधिकरण, यूपीसीडा रीजनल मैनेजर, औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर तथा जनपद के निवेशको एवं उद्यमियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Share