केरला एसोसिएशन, ग्रेटर नोएडा द्वारा हर्षोल्लास एवं पारंपरिक ढंग से मनाया गया ओणम का त्योहार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/09/2023): रविवार , 3 सितंबर को केरला एसोसिएशन द्वारा ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 के लॉन्ग हुड हॉल में ओणम के अवसर पर सांस्कृतिक-पारंपरिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

केरला एसोसिएशन, ग्रेटर नोएडा के सदस्यों ने बताया कि ओणम का त्योहार केरल में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। ग्रेटर नोएडा में केरल के बहुत लोग रहते हैं और जो किसी कारणवश केरल जाकर ओणम का त्योहार मनाने में असमर्थ रहते रहे हैं। इसलिए इस वर्ष केरला एसोसिएशन द्वारा ग्रेटर नोएडा में बहुत ही धूमधाम से ओणम का त्योहार मनाया जाता है। ताकि केरल के लोग ओणम के त्योहार को अच्छे से मना सकें।‌

आगे उन्होंने बताया कि ओणम के त्योहार का उनके कल्चर में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। इसलिए आज ओणम के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें केरल कल्चर के खानपान के अनुरूप 21 दक्षिण भारतीय व्यंजन और पकवान बनाए गए। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति की गई और परंपरागत पोशाक पहनकर सभी लोगों ने ओणम मनाया।

गैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा की प्रिंसिपल अदिति बसु राॅय ने ओणम त्योहार के बारे में कहा कि यह त्योहार बहुत ही खास होता है यह त्योहार दानवीर असुर राजा बलि के सम्मान में मनाया जाता है। ओणम में केरल के 20 से अधिक स्वादिष्ट व्यंजन बनते हैं। आगे उन्होंने कहा कि हमारे गैड्स इंटरनेशनल स्कूल में केरला एसोसिएशन, ग्रेटर नोएडा द्वारा मलयालम भाषा सीखाने के लिए स्पेशल क्लास चलाई गई। मैंने भी मलयालम भाषा सीखी है। हमें अपने त्योहारों और अपनी लोकल भाषा को कभी नहीं भूलना चाहिए।

 

जाने माने समाजसेवी रंजन श्रीवास्तव ने कहा कि केरला एसोसिएशन, ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित ओणम में आकर बहुत अच्छा लगा और आगे उन्होंने कहा कि हमारे मन में हमेशा लोगों की मदद करने का भाव चाहिए। हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाना चाहिए।

इस अवसर पर विजय कुमार अध्यक्ष केरला एसोसिएशन, टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली और अन्य गणमान्य हस्तियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।।

 

Share