नौकरी मांगने वाले नहीं बल्कि देने वाले बनिये : Galgotias University के दीक्षांत समारोह में बोले Nitin Gadkari

गलगोटिया विश्वविद्यालय द्वारा 21 मार्च 2023 को सातवें दीक्षांत समारोह का आयोजन भव्य आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी शामिल हुये। समारोह को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि देने वाले बनिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य समाज के गरीब, शोषित और पिछडे वर्ग के व्यक्ति के कल्याण के लिये काम करने का है। हमें मानवता के नाते ज़रूरी और महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे।

उन्होने कहा कि गलगोटिया विश्वविद्यालय न केवल उत्तर भारत का बड़ा विश्वविद्यालय है बल्कि यह अपनी शिक्षा और गुणवत्ता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। गलगोटिया विश्वविद्यालय की कृषि विज्ञान विभाग की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि गिर नस्ल की गाय पर अनुसंधान केंद्र और पशुओं पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने का आवाहन किया।

इस दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने नितिन गडकरी को उनके द्वारा किये गये समाज में उत्कृष्ट कार्यों के लिये डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया। इस समारोह में विद्यार्थियों को 72 गोल्ड मेडल, 40 सिलवर, 23 ब्रॉन्ज़ मेडल के साथ ही साथ 17 पीएचडी की उपाधि प्रदान की गयी।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ) के. मल्लिकार्जुन बाबू ने छात्रों को संबोधित करते हुये कहा कि कैसे ज्ञान और शक्ति एक राष्ट्र का नेतृत्व कर सकते हैं। उन्होंने अनुसंधान, आउटरीच और नवाचार सहित विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के विश्वविद्यालय के अपने विजन और मिशन को याद किया।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने दीक्षांत समारोह के अवसर पर छात्रों को अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा, ‘हम छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं और संस्थान को गौरवान्वित करते हैं।’

इस अवसर पर गलगोटिया विश्वविद्यालय कि उपकुलाधिपति पद्मिनी गलगोटिया, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह, सीईओ ध्रुव गलगोटिया, डायरेक्टर आराधना गलगोटिया, जस्टिस जे आर मिधा, प्रो. रेनु लूथरा, प्रो. अवधेश कुमार तथा कुलसचिव सहित बड़ी संख्या में छात्र व शिक्षक मौजूद रहे।

Share