बेटियों को सशक्त बनाने के लिए बेटियों को सिखाया आत्मरक्षा का हुनर

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 मार्च 2023): दिनांक 18 मार्च 2023 को सेक्टर 71, नोएडा स्थित वेलमैन फाउंडेशन कार्यालय पर नारी शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

जिसमें रॉयल एनफील्ड सीएसआरआई फाउंडेशन के सहयोग से वेलमैन फाउंडेशन एवं मान्या फाउंडेशन नोएडा के संयुक्त प्रयास से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें वेलमैन फाउंडेशन द्वारा संचालित किशोरी समूह की 70 किशोरियां जो सूरजपुर ,बेगमपुर जमाल कालोनी से आई को अपनी रक्षा कैसे करें के अंतर्गत कराटे के ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षक करीम ,आरजू शाहनवाज के द्वारा किशोरियों के समक्ष डेमो दिया गया।

समूह के माध्यम से राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्यों के द्वारा कुछ महत्वपूर्ण टोल फ्री नंबर भी बताए हैं जिसमें यदि किशोरियों, महिलाओं को घरेलू हिंसा जबरदस्ती विवाह का दबाव डालने एवं शोषण कार्यस्थल पर छेड़छाड़ एसिड अटैक, मानसिक तनाव की स्थिति में उपरोक्त नंबर पर सूचना दिया जा सकता है। उनके साथ लगातार एडवोकेसी काउंसलिंग भी किया जाएगा। जानकारी प्राप्त कर किशोरियो के चेहरे पर एक उम्मीद की किरण दिखाई दी इस कार्यक्रम में वेलमैन फाउंडेशन के सक्रिय कार्यकर्ता वालंटियर्स विनीत जी अंकित ,फिरोज सद्दाम ,सुबोध शमीम बानो रुस्तम संजय खान शाहनवाज की भी सक्रिय भागीदारी रही।।

Share