GL Bajaj के PGDM प्रोग्राम को NBA से मिली मान्यता

ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के पीजीडीएम प्रोग्राम को नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेसन (एनबीए), नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्रदान की गई है। गत दिनों एनबीए की विशेषज्ञ समिति ने जीएल बजाज कॉलिज का दौरा किया और पूरी तरह से कठिन मूल्यांकन प्रक्रिया का आंकलन करने के बाद नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेशन ने 27 फरवरी 2023 को मान्यता प्रदान की।

कॉलिज की निदेशक डाॅ0 सपना राकेश ने बताया कि एनबीए किसी भी प्रोग्राम या डिग्री के लिए वह मान्यता है जो इस बात को दर्शाती है कि यह पाठयक्रम गुणवत्ता के उन सभी मानकों को पूरा करता है जिनकी जरूरत एक गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रणाली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। अब काॅलिज के बी-टैक और पीजीडीएम सहित कुल सात प्रोग्राम को एनबीए की मान्यता प्राप्त हो गयी है। इन सात डिग्रीयों को मिली एनबीए, की मान्यता स्पष्ट रूप से इस बात को प्रदर्शित करती है कि जीएल बजाज शिक्षण संस्थान उत्कृष्टता पूर्ण और उच्चकोटि की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

संस्थान के वाइस चेयरमैन डॉ० पंकज अग्रवाल ने इस उपलब्धि पर सभी संकाय अधिकारीयों और छात्रों को बधाई दी और कहा कि यह उपलब्धि भविष्य में मनोबल बढ़ाने वाली होगी और हम शिक्षा के क्षेत्र में एक मानक स्थापित करेगें।

जीएल बजाज कॉलिज में उच्चकोटि की शिक्षा प्राप्त और अनेक मानद उपाधियों से सम्मानित प्रोफेसर कार्यरत हैं जिनका उदेश्य शिक्षा के साथ साथ छात्रों का चहुंमुखी विकास करना भी है। वैश्विक स्तर पर जीएल बजाज कॉलिज का नाम देश भर के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में गिना जाता है। कॉलिज का नाम आज शिक्षा के स्तर पर इस बात के लिए प्रसिद्ध है कि वह तकनीकी विज्ञान की शिक्षा के साथ-साथ अपने छात्रों को देश की महान संस्कृति की विधाओं से भी परिचित कराता है।

Share