ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओसडी हुए निलंबित | जानें क्या है पूरा मामला

Greater Noida

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 फरवरी 2023): ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर आ रही है जहां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी रविंद्र सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के इंडस्ट्रियल मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी ने बड़ी कारवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी रविंद्र सिंह यादव को निलंबित कर दिया है। रविंद्र सिंह यादव पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं और इसलिए उनपर इंडस्ट्रियल मिनिस्टर द्वारा यह कारवाई की गई है। साथ ही अन्य कई लोगों पर विभागीय जांच जारी है।

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में ओएसडी के पद पर तैनात रविंद्र सिंह यादव पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। विजिलेंस द्वारा जांच में आय से 158.61 फीसदी अधिक व्यय सिद्ध होने के बाद इंडस्ट्रियल मिनिस्टर द्वारा यह कारवाई की गई है।

जांच में रविंद्र सिंह यादव के सेवा में आने की तिथि 1जनवरी 2005 से 31 दिसंबर 2018 तक आय-व्यय का आंकलन किया गया है। जांच में पाया गया है कि इस अवधि में रविंद्र सिंह यादव को 94,49,888 रुपए की वैध आय हुई जबकि इस अवधि के दौरान रविंद्र सिंह यादव ने 2,44,38,547 रुपए खर्च हैं।साफ है कि 1,49,88,959 रुपए आय से अधिक खर्च किए हैं। पूछताछ में रविंद्र सिंह यादव संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जाएगा: औद्योगिक विकास मंत्री

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में किसी तरह के भ्रष्टाचार को बख्शा नहीं जाएगा। जो आम जनमानस को परेशान करेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।।

Share