सोसायटी में निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग की तो बिल्डर ने भेजा मानहानि नोटिस, जानें पूरा मामला

Housing Socity

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/02/2023): बीतें रविवार को पंचशील ग्रींस 2 के निवासियों ने सोसाइटी में एयरटेल और जिओ जैसी नामी इंटरनेट सेवा प्रदानकर्ताओं को प्रवेश की अनुमति नहीं देने एवं मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर विरोध स्वरूप मेंटेनेंस ऑफिस का घेराव एवं मार्केटिंग ऑफिस के सामने तक मार्च किया था।

इस विरोध प्रदर्शन में सोसाइटी के अनेकों निवासी शामिल थे। जिसकी अगुवाई इस क्षेत्र के घर खरीददारों के हक़ की लडाई लड़ने वाले नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं सोसाइटी के ही निवासी दीपांकर कुमार कर रहे थे।

निवासियों द्वारा विरोध प्रदर्शन से क्षुब्ध और निवासियों की एकता को कमजोर करने और डराने के उद्देश्य से बिल्डर ने नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपांकर कुमार को मानहानि का नोटिस भेजा है।

बिल्डर ने नोटिस में कहा है कि दीपांकर कुमार एक किरायेदार होते हुए सोसाइटी निवासियों को बिल्डर के विरुद्ध भड़का रहे हैं, और बिल्डर के विरुद्ध गतिविधियों में संलिप्त कर रहे हैं। जिससे बिल्डर की छवि धूमिल हो रही है। नोटिस में यह भी कहा है कि बिल्डर को अपनी छवि धूमिल होने से मानसिक प्रताड़ना सहना पड़ रहा है।

बिल्डर के द्वारा भेजे गए मानहानि नोटिस को लेकर सभी सोसाइटी निवासियों ने एक सुर में कड़ा विरोध दर्ज किया है। साथ ही निवासियों ने बिल्डर पर उल्टा आरोप लगाया है कि बिल्डर द्वारा मूलभूत सुविधाएँ मुहैया ना कराने से रोजाना निवासियों का मानसिक उत्पीड़न हो रहा है।

साथ ही निवासियों ने सरकार एवं प्रशासन पर भी सवाल उठाया कि पंचशील बिल्डर जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश का अनुपालन नहीं कर रहा, लेकिन जिलाधिकारी महोदय अपने आदेशों की अवहेलना पर भी कोई कार्यवाई नहीं कर रहे। क्या सरकार एवं प्रशासन इसलिए मौन है कि बिल्डर का भाई सत्तारूढ़ पार्टी से सम्बद्ध और गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत के अध्यक्ष हैं?

दीपांकर कुमार ने बिल्डर के मानहानि के नोटिस पर कहा कि बिल्डर को इसका उचित जवाब दिया जाएगा। दीपांकर ने यह भी कहा कि बिल्डर सबसे पहले अपने रिकॉर्ड सही करे क्योंकि वह किरायेदार नहीं बल्कि अपने घर के मालिक हैं। इसके साथ ही दीपांकर ने यह भी सवाल किया कि क्या अगर कोई किरायेदार भी है तो उसे बुनियादी सुविधाएँ मांगने का हक नहीं? क्या बिल्डर किरायेदार से मेंटेनेंस शुल्क नहीं लेता?

दीपांकर कुमार ने बिल्डर के नोटिस पर चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि लगता है कि बिल्डर का सम्मान भी बिलकुल 3rd क्लास है। क्या 10 लाख में बिल्डर का सम्मान बिकता है लेकिन फ्लैट की कीमत बिल्डर के सम्मान से कई गुना ज्यादा है।।

Share