यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, नोएडा में “वर्ड कैंसर डे” पर हुआ जागरूकता कार्यक्रम आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (04/02/2023)

आज शनिवार, 4 फरवरी को डॉ० अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान, उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, नोएडा में “वर्ड कैंसर डे” के अवसर पर डॉ० शशि गुप्ता के नेतृत्व में कैंसर के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम में एन०आई०ई०टी० ग्रेटर नोएडा के डीन ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेसंश, प्रो० सी०एस० यादव तथा चीफ प्रोक्टर प्रो० राकेश कुमार सिंह बतौर अतिथि तथा संस्थान के निदेशक प्रो० प्रवीन पचौरी उपस्थित रहे।

संस्थान के निदेशक ने कैंसर के प्रति लोगो को जागरूक रहने एवं इससे बचाव तथा प्रथम स्टेज पर रोग का पता चलने पर रोगी को डॉक्टर की सलाह से उपचार के लिए सुझाव दिया।

प्रो० सी०एस० यादव ने छात्रों को कैंसर मुक्त समाज की स्थापना के लिए लिए प्रेरित करते हुए धूम्रपान एवं फास्ट फूड से दूरी बनाने की सलाह दी। प्रो० राकेश सिंह ने छात्रों को खान-पान और व्यवहार को संतुलित रखने तथा जीवन में नियमित व्यायाम की आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम में संस्थान के छात्र एवं छात्राओं ने कैंसर के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए पेंटिग्स के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में संस्थान के संकाय सदस्य एवं स्टाफ भी उपस्थित रहें।

Share