गौतमबुद्ध नगर की सड़कों पर चलाते हैं गाड़ी, आपके लिए है जरूरी खबर। पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/01/2023): गौतमबुद्ध नगर जिला से वाहनों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि गौतमबुद्ध नगर ARTO ने जिले में 1 फरवरी से 10 साल से अधिक पुराने डीजल वाहनों और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों के खिलाफ अभियान चलाएगी। इस अभियान के तहत 10 साल से अधिक पुरानी डीज़ल और 15 साल से अधिक पुराने पेट्रोल वाहन सड़कों पर नजर आने पर उन्हें जब्त कर दिया जाएगा।

ARTO के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक जिले गौतमबुद्ध नगर में 1 फरवरी से 10 साल से अधिक पुराने डीजल और 15 साल से अधिक पुराने पेट्रोल के वाहनों पर रोक लगाई गई है, और यदि 1 फरवरी के बाद 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल के वाहन सड़कों पर चलते हैं, तो उन वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा। इस बाबत परिवहन विभाग की ओर से 6 टीमें बनाई गई। जोकि सड़कों पर चलने वाले 10 साल से अधिक पुराने डीजल और 15 साल से अधिक पुराने पेट्रोल के वाहनो को जब्त करेगी।

साथ ही पहले ही 1 फरवरी 2022 को परिवहन विभाग की तरफ से पुरानी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कैंसिल किया जा चुका है। और अवधि समाप्त हो चुके 1 लाख 19 हजार वाहनों को नोटिस भेजा गया है, जिसमें सरकारी विभागों 23 गाड़ियां शामिल हैं।

Share