निर्माणाधीन इमारत में अस्थाई लिफ्ट के टूटने से इंजीनियर की मौत, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10/01/2023): ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली अंतर्गत सेक्टर 150 में एएस ग्रुप का एक सोसायटी में निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण स्थल पर एक अस्थायी लिफ्ट के टूटकर गिरने से इंजीनियर की मौत हो गई। वहीं पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि सोमवार, 9 जनवरी को नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 150 में ऐएस ग्रुप की निर्माणाधीन बिल्डिंग में सामान ले जाने वाली अस्थाई लिफ्ट टूट कर गिर गई। लिफ्ट में काम कर रहा इंजीनियर रितिक राठौर आयु 26 वर्ष घटना का शिकार हो गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद श्रमिकों ने इंजिनियर रितिक राठोर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया। इंजीनियर रितिक राठौर को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आगे एडीसीपी ने कहा कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल शुरू की। अस्थाई लिफ्ट टूटकर गिरने का कारण लिफ्ट को रोके हुए स्तंभ वजन लिफ्ट में काम कर रहे इंजिनियर रितिक का वजन नहीं थाम सका, जिसके चलते लिफ्ट 25 वीं मंजिल से गिरकर नीचे जमीन पर आ गिरी और लिफ्ट में सवार इंजिनियर की मौत हो गई। वहीं मृत इंजीनियर रितिक के परिवार ने इस मामले में नाॅलेज पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं पुलिस इस मामले में शिकायत दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही कर रही है।

Share