नए साल के पहले दिन ही जनपद में हुई 12 लाख की लूट, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/01/2023): जहां एकतरफ दुनिया नए साल का जश्न मना रही है, वहीं ग्रेटर नोएडा में नए साल के पहले ही दिन 12 लाख रुपए की लूट हो गई। बता दें कि नए साल पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बरतने के बावजूद भी साल के पहले दिन ही लूट की घटना घटित हो गई।

जानें पूरा मामला

नए साल के पहले दिन रविवार,1 जनवरी की सुबह 3:00 बजे ही ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में देवला औद्योगिक क्षेत्र स्थित अमेजॉन कंपनी के वेयरहाउस में 3 बदमाश घुस गए और बंदूक के बल पर 12 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों के लूट करके मौका- ए- वारदात से भागने के बाद पुलिस को इस मामले की जानकारी प्राप्त हुई और नए साल के 3 घंटे बीतने के बाद ही बदमाशों ने लूट करके गौतमबुद्ध नगर पुलिस को चुनौती दी है।

रविवार सुबह पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। इस लूट मामले पर गहनता से जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस को वेयरहाउस में तैनात सुरक्षा गार्ड ने बताया कि रविवार की सुबह 3:00 बजे अचानक एक बाइक पर सवार 3 बदमाश वेयरहाउस में मे घुस गए। उसके सर पर बन्दूक रखकर बदमाशों ने तिजोरी में रखें 12 लाख रूपये लूट लिए। जिसकी वजह से वहां मौजूद करीब 20 लोग कुछ नहीं कर पाए। आगे सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि 2 दिन का कैश कलेक्शन बैंक बंद होने की वजह से वेयरहाउस की तिजोरी में रखा था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ पूरा मामला

वहीं पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है, साथ ही आसपास लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज को चेक किया जा रहा है। लूट की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बदमाशों ने हेलमेट लगाया हुआ है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही सभी बदमाशों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

मामले को लेकर सूरजपुर कोतवाली SHO का बयान

मामले को लेकर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने सूरजपुर कोतवाली के एसएचओ अवधेश प्रताप से बातचीत की। टेलीफोनिक बातचीत में अवधेश प्रताप ने कहा कि ” गहनता से सभी एंगल की जांच की जा रही है, सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द ही सभी बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।”

Share